Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, December 31, 2023

अपने सरल और सहज व्यक्तित्व के कारण आज भी सभी के दिलों में जिंदा हैं वरिष्ठ पत्रकार राकेश शर्मा : रविन्द्र शिवहरे


चतुर्थ पुण्यतिथि पर पत्रकार जगत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर बच्चों को वस्त्र व फल बिस्किट वितरण किए

शिवपुरी/कोलारस। वरिष्ठ पत्रकार और प्रखर लेखनी के धनी दिवंगत राकेश शर्मा की चतुर्थ पुण्यतिथि पर कोलारस के समस्त पत्रकारों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गरीब बच्चों को गर्म वस्त्र भेंट किए। इसी के साथ बच्चों व प्रसुताओं को फल बिस्किट वितरित किए। ज्ञात हो कि दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार राकेश शर्मा कोलारस के सभी पत्रकारों के लिए अपनी प्रखर लेखनी के कारण आदर्श माने जाते थे। उनके बताए मार्ग पर जो भी युवा पत्रकार आगे बढ़ा वह आज भी गरीबों और असहायों की आवाज उठाने में पीछे नहीं है। राकेश शर्मा भी अपने तीन दशक के पत्रकारिता के कार्यकाल में अपनी लेखनी के माध्यम से गरीब और असहायों की आवाज शासन व प्रशासन तक पहुंचाते रहे हैं।

 यही कारण है कि कोलारस विधानसभा के ग्रामीण अंचलों का बड़ा शोषित तबका उनसे जुड़ा रहा। उन्होंने हमेशा प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष पत्रकारिता के माध्यम से क्षेत्र की ज्वलंत समस्याओं को उजागर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। शासन प्रशासन और जनता के बीच उन्होंने हमेशा कड़ी कड़ी की भूमिका अदा की है। उनके माध्यम से प्रशासनिक अमले के सामने वह सच पहुंच जाता था, जो किन्हीं कारणों से दबा रहता था। जिसके चलते आमजन को न्याय पाने में काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता था। आज जब वह कोलारस में आमजन व पत्रकारों के बीच नहीं हैं तो उनकी कमी का सभी को एहसास है। उनकी चतुर्थ पुण्यतिथि पर समस्त पत्रकार जगत ने उनको दिल की गहराइयों से याद किया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर गरीब बच्चों को गर्म वस्त्र और फल बिस्किट वितरित कर उनको अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलारस में फल व वस्त्र वितरण कर सभी पत्रकार गण स्वर्गीय राकेश शर्मा के निवास पर पहुंचे। जहां पहुंचकर उन्होंने स्वर्गीय शर्मा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर पूर्व नप अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, पत्रकार संघ के विधानसभा अध्यक्ष सुशील काले, हरीश भार्गव, जयपाल जाट, प्रवीण पाराशर, प्रिया गोयल, जगदीश भट्ट, विवेक व्यास, मनोज शिवहरे, जगदीश जादौन, दिलिप जैन, मुकेश गौड़, दीपक वत्स, अनंत सिंह जाट, रणजीत यादव, हार्दिक गुप्ता, धीरेंद्र शिवहरे, मोनू प्रधान, अशोक चौबे, इमरान अली, उत्कर्ष वैरागी, लवकुश शर्मा, अंकेश कुशवाह, मनोज राष्ट्रीय, रोहित वैरागी, सूरज यादव, विकास कुशवाह, सत्यम शर्मा, मोहित यादव, प्रदुमन तिवारी, शाकिर ख़ान, गणेश धाकड़, अरुण शर्मा, वीरू जाटव, अंकेश कुशवाह आदि लोगों ने उनके नम्र और शालीन व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। ज्ञात हो कि पत्रिका समाचार पत्र को कोलारस में स्थापित करने का श्रेय स्वर्गीय राकेश शर्मा को है। वर्तमान में उनकी याद में उनके पत्रकारिता के जीवन को याद रखने के लिए उनके भतीजे राहुल शर्मा व पुत्र संजय शर्मा प्रतिष्ठित अखबारों का संचालन कर रहे हैं। निवास पर आए सभी पत्रकार गणों का राहुल शर्मा व संजय शर्मा ने आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment