Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, January 29, 2024

सेवा के साथ कैदी की रिहाई में लायंस साउथ ने दिया योगदान, सेवा कार्य स्वरूप एक टीव्ही और ट्राईसाईकि की दान


सर्किल जेल परिसर में मौजूद कैदियों के बीच पहुंचे लायंस साथी, सेवा कार्य स्वरूप एक टीव्ही और ट्राईसाईकि की दान

शिवपुरी- समाजसेवा के साथ-साथ जनसेवा का अनूठा उदाहरण समाजसेवी संस्था लायंस क्लब शिवपुरी साउथ के द्वारा उस समय प्रदान किया गया, जब संस्था के द्वारा स्थानीय बड़ौदी स्थित सर्किल जेल परिसर पहुंचकर यहां गणतंत्र दिवस के मौके पर सर्किल जेल में बंद कैदी की रिहाई में योगदान देते हुए उसकी जमानत की राशि जमा कराई गई, इसके साथ ही संस्था के द्वारा सर्किल जेल में बंद कैदियों के मनोरंजन के लिए एक टीव्ही और दिव्यांग कैदियों के लिए ट्राईसाईकिल भी दान की गई। यह सेवा का कार्य संस्था अध्यक्ष कोमल राणा, सचिव सुषमा गोयल व कोषाध्यक्ष मोनिका जैन के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

यहां जानकारी देते हुए लायंस क्लब शिवपुरी साउथ अध्यक्ष कोमल राणा व सचिव सुषमा गोयल ने बताया कि लायंस क्लब शिवपुरी साऊथ के द्वारा बड़ौदी स्थित सर्किल परिसर में गणतंत्र दिवस 26जनवरी का पर्व मनाया गया। यहां सेवा कार्य स्वरूप लायंस क्लब साउथ के द्वारा जेल में बंद कैदियों के मनोरंजन के लिए एक टीवी व दिव्यांग कैदियों के लिए ट्राईसाइकल सहित लायन जे.पी.जैन द्वारा मिक्सर ग्राइंडर कैदी भाई-बहनों को समर्पित किया गया। यहां सर्किल जेल अधीक्षक रमेशचंद आर्य ने लायंस पदाधिकारियों को बताया कि प्रतिवर्ष परम्परा अनुसार 15 अगस्त या 26 जनवरी को कुछ कैदियों को उनके अच्छे कार्यों को देखते हुए रिहा किया जाता है। 

इसी क्रम में संस्था के द्वारा एक कैदी जिसकी रिहाई होनी थी लेकिन उसकी जमानत की राशि जमा ना होने के कारण वह जेल में ही बंद था, इस जानकारी को मिलने के बाद लायंस क्लब साउथ अध्यक्ष कोमल सिंह राणा ने जमानत अदा कर एक जरूरत मंद कैदी की रिहाई में अपना सहयोग दिया, संस्था अध्यक्ष ने सभी को सम्बोधित करते हुए संविधान, नियम कानून को ध्यान में रखते हुए आचरण को अपना व्यवहार बनाने को कहा, साथ ही जेल अधीक्षक रमेश चंद्र आर्य का स्वागत लायन प्रवीण गुप्ता ने किया। उप जेल अधीक्षक दिलीप सिंह का स्वागत लायन उषा सतीश मंगल ने किया। आभार व्यक्त कोषाध्यक्ष लायन मोनिका जैन ने किया। कार्यक्रम में लायन सीमा, गंगाधर गोयल, लायन नीलम सुनील भिसानी, लायन प्रवीण जैन, लायन पारस जैन उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment