Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, January 28, 2024

ब्राह्मण के रहने तक कोई माई का लाल सनातन का कुछ नहीं बिगाड़ सकता


परोपकार यज्ञ की तैयारी में गुंजा स्वर

शिवपुरी। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा सनातन की बैठक शिवपुरी जिले के मोहनी सागर कॉलोनी में आयोजित हुई इसमें मुख्य अतिथि पंडित कौशल गौतम एवं बैठक की अध्यक्षता अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा सनातन के जिला अध्यक्ष पंडित पुरुषोत्तम कान्त शर्मा ने सबसे पहले भगवान परशुराम की चित्र पर माल्यार्पण एवं उनके समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।ब्राह्मण जब तक सशक्त है  तब तक कोई माई का लाल सनातन का कुछ नहीं बिगाड़ सकता। राक्षस तो हमेशा से थे। शंभु निशब्बू ने सनातन का विरोध किया था और मारे गये थे। ऐसे लोग अब भी मौजूद हैं। 

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा सनातन की ओर से शिवपुरी में मोहनी सागर कॉलोनी में आयोजित परोपकार यज्ञ की तैयारी हेतु मीटिंग को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पंडित कैलाश नारायण भार्गव ने यह बात कही पंडित नलिन अवस्थी ने कहा कि यदि ब्राह्मण ही अपनी राय से भटक गये तो फिर समाज भी पतित हो जाऐगा। इसलिए जरूरी है कि ब्राह्मण अपने संस्कारों पर कायम रहें, और उससे ही सनातन धर्म को भी मजबूती मिलेगी। ऐसा कार्य पूरे समाज के लिए प्रेरणा है। 

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि के तौर पर पधारे पंडित सुरेश पाराशर ने कहा कि अखिल भारतीय ब्राह्मण  महासभा सनातन की जिला अध्यक्ष पंडित पुरुषोत्तम कांत शर्मा बधाई के पात्र हैं जो अपना पूरा समय देकर समाज के सहयोग से भगवान परशुराम का मंदिर तुलसी आश्रम पर बना रहे है उसमें हम कोशिश करेंगे की सदा उनके साथ रहे और परोपकार यज्ञ के आयोजन की तैयारी हेतु मीटिंग में सभी आर्थिक सहयोग करेंगे जिससे विधवा महिलाओं को सिलाई मशीन भेंट कर सके। 

पंडित सुरेश कुमार भार्गव ने भी संकल्प व्यक्त किया कि आगे भी ब्राह्मण समाज की उत्थान के लिए प्रयत्नशी बैठक में विप्र बन्धु में मुख्य रूप से गयाराम तिवारी रामकृष्ण शर्मा खैरवास वाले श्रीनिवास चतुर्वेदी आनंद भार्गव एस एन चतुर्वेदी हरि किशोर शर्मा गजवानी वाले श्रीमती सरोज चतुर्वेदी राजेंद्र पांडे सुरेंद्र कुमार पाठक हरबंस त्रिवेदी सियाराम शर्मा डॉक्टर सी पी उपाध्याय नरेश तिवारी गसमानी वालेआदि उपस्थित थे अंत में राजकुमार सडैय़ा ने आभार । व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment