Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 12, 2024

लोकसभा निर्वाचन-2024 : गुना लोकसभा क्षेत्र के लिये निर्वाचन की अधिसूचना जारी


नामांकन भरने के पहले ही दिन हुआ एक नामांकन दाखिल

शिवपुरी-भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित लोकसभा आम निर्वाचन कार्यक्रम के तहत गुना  लोकसभा क्षेत्र से सदस्य चुनने के लिये 12 अप्रैल को निर्वाचन की अधिसूचना जारी की गई। कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी ने निर्वाचन की सूचना जारी की। इसी के साथ नाम-निर्देशन पत्र भरने का सिलसिला भी शुरू हो गया। पहले दिन एक प्रत्याशी ने नामांकन भरा। 

शासकीय अवकाश होने की वजह से 13, 14 एवं 17 अप्रैल को नामांकन नहीं जमा होंगे।अभ्यर्थी अथवा उनके प्रस्तावक अब 15, 16, 18 व 19 अप्रैल को प्रात 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक रिटर्निंग अधिकारी अथवा सहायक रिटर्निंग अधिकारी को नामांकन प्रस्तुत कर सकेगें। नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जाँच) 20 अप्रैल को होगी।  22 अप्रैल 2024 को अपरान्ह 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। गुना लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को मतदान और 4 जून को मतगणना होगी। ज्ञात हो शिवपुरी कलेक्ट्रेट में कलेक्टर न्यायालय कक्ष में बनाए गए रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए जा रहे हैं।

पहले दिन एक अभ्यर्थी ने किया नामांकन दाखिल
पहले दिन शुक्रवार को एक अभ्यर्थी द्वारा रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल किया गया है। गुना संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडऩे के लिए शुक्रवार को मनीष श्रीवास्तव पुत्र श्याम बाबू श्रीवास्तव ने सोशलिस्ट यूनिटी सेण्टर ऑफ इण्डिया (कम्यूनिस्ट) के प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया।

No comments:

Post a Comment