Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, April 30, 2024

शिक्षक श्यामविहारी सरल को बीआरसीसी कार्यालय में दी भावविनी विदाई


42 बर्ष के सेवाकाल के वाद शिक्षाविद सरल युग का हुआ समापन

शिवपुरी/पोहरी-पोहरी बीआरसीसी कार्यालय में शिक्षक श्यामविहारी वर्मा सरल की सेवानिवृत्ति के उपरांत भव्य विदाई समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बीएसी भरत सिंह धाकड़, संकुल प्राचार्यबलवीर सिंह तोमर, शिक्षक शिवकुमार श्रीवास्तव, सीएसी कुलदीप श्रीवास्तव, राजू जाट, हेमंत भार्गव, रामगोपाल सोनी, भारत मित्तल एमआईएस कॉर्डिनेटर बिनोद शिवहरे, पत्रकार अभिषेक शर्मा सहित अन्य शिक्षक एवं परिवारजन मौजूद रहे। जहां शिक्षक श्याविहारी सरल का उपस्थित लोगों द्वारा माल्यर्पण कर स्वागत सत्कार किया ओर शॉल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया। जहा मंच संचालन का कार्य भरत सिंह धाकड ने किया।

कार्यक्रम के दौरान शिक्षक शिवकुमार श्रीवास्तव ने अपने उदगार व्यक्त करते हुए कहा कि सरल जी के सेवानिवृत्ति के साथ एक सरल दौर का भावनात्मक समापन हुआ। सरल में एक आदर्श शिक्षक की भांति सभी गुण विधमान है। जहा अच्छा साहित्यकार, चित्रकार, संगीतकार की त्रिवेणी सरल के व्यक्तित्व की पहचान थी। ऐसे ही गुणों के चलते मातृ 20 बर्ष की उम्र में ही शासकीय सेवा प्रारम्भ की ओर लगातार 42 साल तक निर्विवाद रूप से अपनी सेवाएं प्रदान की जो आज के दौर में युवा पीढ़ी के लिए एक आदर्श के रूप में जानी जाएगी। 

श्री सरल ऐसे मूर्तिकार है जिन्होंने मुझ जैसे व्यक्ति को भी एक अलग पहचान प्रदान की है। अपने उदबोधन में श्याम विहार सरल द्वारा सभी शिक्षकों के प्रति ह्रदय से अपनी ओर से आभार व्यक्त किया कि सभी शिक्षकों ने जिस तरह से उन्हें अपना सहयोग और प्रेम दिया उसके प्रति वह हमेशा ऋणी रहेंगे। उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि विभाग ने उन्हें जो दिया है उसे में बखान नही कर सकता और अंत मे बोले होंसला रखोगे जंग जीत जाओगे, वरना जिंदगी में जंग हार जाओगे।

No comments:

Post a Comment