Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, April 8, 2024

स्टॉक में रखी मदिरा को लेकर आबकारी विभाग कमिश्रर के निर्देश पर आए दल ने किया भौतिक सत्यापन


शराब दुकानों का निरीक्षण

शिवपुरी- वर्ष 2023-24 की समाप्ति और आबकारी विभाग के द्वारा नवीन ठेका प्रक्रिया के तहत आवंटि दुकानों का स्टॉक टेकिंग, परिवहन आदि को लेकर रखी मदिरा दुकानों का भौतिक सत्यापन का कार्य आबकारी कमिश्रर के निर्देश पर आए दल ने किया। इस दौरान आबकारी आयुक्त के आदेश के अनुक्रम में प्रदेश की मदिरा दुकानों के स्टॉक टेकिंग हेतु निर्देशित किया गया। यहां प्रभार अधीन वाले जिले के प्रत्येक मदिर दुकान का संग्रहित मुद्रा स्कंध का भौतिक सत्यापन करने और दुकान की वीडियोग्राफी करने के निर्देश दिए गए है।

जिसके अनुक्रम में जिला शिवपुरी जिला जिला आबकारी अधिकारी संजय गुप्ता के निर्देशन पर विभिन्न दलों का गठन किया जाकर मदिरा दुकान के भौतिक सत्यापन करने हेतु निर्देशित दल द्वारा किए गए भौतिक सत्यापन का मिलान लाइसेंसी द्वारा ई आबकारी पोर्टल पर दर्ज स्कंध (स्टॉक) से किया गया जिसकी रिपोर्ट आबकारी आयुक्त भोपाल एवं ग्वालियर विशेष वाहक से भेजने हेतु निर्देशित किया गया। जिले द्वारा किए गए द्वारा स्कंद के भौतिक सत्यापन की सत्यता का प्रति परीक्षण करने हेतु संभागीय उडऩ दस्ता एवं विशेष रूप से मध्यप्रदेश के लिए संभागीय अधिकारी नियुक्त किए गए। 

जिलों के लिए संदीप शर्मा आयुक्त मुख्यालय को नामांकित किया गया व दुकानों का निरीक्षण कर स्कंद(स्टॉक) का प्रति परीक्षण किया गया। प्रदेश स्तर से नियुक्त अधिकारी संदीप शर्मा के नेतृत्व में आबकारी उप निरीक्षक प्रवीण उपाध्याय एवं मोनिका पाठक की सदस्यों द्वारा मदिरा दुकान निरीक्षण किया गया, निरीक्षण में स्टॉक संबंधी कोई त्रुटि परिरक्षित नहीं हुई, ऐसा जिला आबकारी अधिकारी संजय गुप्ता द्वारा बताया गया। इस दौरान शिवपुरी जिले की मदिरा दुकानों के भौतिक सत्यापन कार्य में आबकारी निरीक्षक विनीत शर्मा, राहुल गुप्ता भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment