Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 21, 2024

सी.आई.ए.टी., सी.आर.पी.एफ., में मनाया गया 10वां अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस


संस्थान आईजी विक्रम सहगल के साथ विधायक देवेन्द्र जैन ने किया योग

शिवपुरी-अंतर्राष्ट्रीय विश्व योग दिवस के अवसर पर शहर के एबी रोड़ स्थित सीआरपीएफ सीआईएटी स्कूल परिसर में भी 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। इस अवसर पर संस्थान के आईजी विक्रम सहगल के साथ इस योग शिविर में मुख्य अतिथि विधायक देवेन्द्र जैन भी शामिल हुए। इस अवसर पर अन्य अधिकारी-कर्मचारियों व अधीनस्थ बल ने योग की विभिन्न क्रियाओं को करते हुए योग दिवस मनाया।

सीआरपीएफ सीआईएटी परिसर में आयोजित योग शिविर में मुख्य अतिथि देवेन्द्र जैन, विधायक ने शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई तथा इन्होनें संस्थान में उपस्थित सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए योगा दिवस के अवसर पर योगा को प्रतिदिन अपने जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया और बताया कि सीआरपीएफ जिस ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा, सत्यनिष्ठा एवं कर्तव्यपरायणता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है, देश के 01 करोड़ 40 लाख लोग चैन की सांस ले रहे है, आप लोग दिन-रात देश की सुरक्षा में तैनात है और हम सभी को यह एहसास दिलाते है कि हमारा देश सुरक्षित हाथों में में है। इस कार्यक्रम में योगाचार्य मिस ग्रेसा गुप्ता, मिस रूपाली रावत, मिस्टर देवेश ने योगा कार्यक्रम बहुत ही शानदार तरीके से सम्पन्न कराया। 

अंत में पुलिस महानिरीक्षक/प्राचार्य विक्रम सहगल के द्वारा कार्यक्रम की समाप्ति पर उपस्थित सभी कार्मिकों को योगा से संबंधित अपने विचार व्यक्त किये तथा लोगों को योग के प्रति जागरूक किया गया, जिससे हर व्यक्ति शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकता है तथा योगा को अपने दिनचर्या में अपनाने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में संस्थान के सभी अधिकारी, जवान, प्रशिक्षणार्थी, परिवार के सदस्य, महिलायें व बच्चें, मीडिया कर्मी मिलकर लगभग 1000 लोग शामिल हुए। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु संस्थान के नामित नोडल अधिकारी राजु डी. नाईक (पीएमजी.), द्वि.क.अ. व पवन कुमार सिंह, सहा. कमा. ने कार्यक्रम की समाप्ति उपरान्त धन्यवाद ज्ञापन भी प्रेषित किया।

No comments:

Post a Comment