Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 10, 2024

पर्दाफाश : डीएफओ के विरूद्ध शहर भर में लगवाए आपत्तिजनक पोस्टर मामले में कोतवाली पुलिस ने किया खुलासा



रेंजर कृतिका शुक्ला ने लगवाए थे डीएफओ के खिलाफ पोस्टर, पोस्टर चिपकाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, रेंजर हैं फरार,

शिवपुरी। कोतवाली थाना पुलिस ने पुलिस कंट्रोल रूम में एसडीओपी संजय चतुर्वेदी व थाना कोतवाली प्रभारी टीआई रोहित दुबे के द्वारा बीते रोज पूर्व डीएफओ वन विभाग सुधांशु यादव की छवि धूमिल करने शहर में लगाए गए पोस्टर कांड का पर्दाफाश किया गया है। इस मामले में आरोपियों ने रेंजर कृतिका शुक्ला के कहने पर शहर में डीएफओ के खिलाफ पोस्टर लगाए थे। तीनों आरोपियों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं अभी रेंजर कृतिका शुक्ला फरार बनी हुईं हैं। बताना होगा कि 8 जून को कोतवाली पुलिस को वनपाल बाबूलाल नरवरिया निवासी शांति नगर कॉलोनी ने बताया कि शिवपुरी डीएफओ सुधांशु यादव वन मण्डलाधिकारी वन मण्डल की छवि धूमिल करने हेतु शहर के विभिन्न स्थानों विवेकानंद टोलटैक्स, वाणगंगा, करबला, दो बत्ती, फोरेस्ट रेंज में भदैयाकुण्ड क्षेत्र में अज्ञात व्यक्ति द्वारा पोस्टर लगाए गए है. जिसमें वन मण्डलाधिकारी के विरूद्ध अमर्यादित शब्द एवं अनर्गल टिप्पणिया लेख की गई है। कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया।

सीसीटीव्ही कैमरे में दिखे पोस्टर चिपकाते हुए

पुलिस टीम द्वारा शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे चैक किए जिसमें से करबला एवं आईटीआई तिराहे के सीसीटीवी कैमरों से ज्ञात हुआ कि घटना करने वाले तीन आरोपी है जो पोस्टर चिपकाते हुए दिखाई दिए जिनकी पहचान करने शहर में वीडियो फुटेज के माध्यम से जानकारी प्राप्त की गई जो फुटेज में दिख रहे तीन व्यक्तियों में से दो की पहचान शौकत अली वन रक्षक शिवपुरी एवं प्रभुदयाल शर्मा वन रक्षक शिवपुरी के रूप में हुई, दोनों आरोपियों से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि दोनों आरोपियों ने रेंजर कृतिका शुक्ला द्वारा दिए गए पोस्टरों को शहर में चिपकाया है एवं पोस्टर चिपकाने के लिए एक अन्य साथी रमेश शर्मा निवासी पुरानी शिवपुरी भी उनके साथ रहा हैं. जो प्रकरण में तीनों आरोपी शौकत अली, प्रभूदयाल शर्मा एवं रमेश शर्मा से विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

रेंजर कृतिका शुक्ला हैं फरार
इस मामले में मुख्य आरोपिया रेंजर कृतिका शुक्ला की तलाश जारी हैं. प्रकरण में तीनों आरोपियों ने बताया कि रेंजर कृतिका शुक्ला ने डीएफओ सुधांशु यादव का ट्रांसफर करवाने व बदनामी करने के आशय से इस तरह के पोस्टर रेंजर कृतिका शुक्ला के कहने पर शहर में लगाए है। प्रकरण में विवेचना से धारा 509, 120बी भादवि का इजाफा किया गया है। प्रकरण में डीएफओ सुधाशु यादव ने अपने कथन में बताया है कि रेंजर कृतिका शुक्ला कोलारस रेंज में पदस्थ थी तो उनके द्वारा की अनियमितताओं के कारण उन्हें निलंबित किया गया था एवं जिसकी विभागीय जाँच विभागीय स्तर पर चल रही है एवं रेंजर कृतिका शुक्ला को कोलारस से हटा कर उनके स्थान पर रेंजर श्रुति राठौर की पदस्थापना की थी. तब से ही रेंजर कृतिका शुक्ला लगातार मनगंढ़त आरोप लगाती रही है एवं उनके द्वारा पूर्व में भी बदनाम करने हेतु कई बार मीडिया में ऐसे बयान दिए गए है।

कोतवाली पुलिस की इस टीम ने की कार्यवाही
पुलिस थाना कोतवाली के द्वारा की गई इस कार्यवाही में थाना प्रभारी थाना कोतवाली निरीक्षक रोहित दुबे, उनि सुमित शर्मा, सउनि महेन्द्र कुशवाह, प्रआर रघुवीर पाल, प्रआर नरेश यादव, प्रआर  भानवती मरावी, आर. भूपेन्द्र यादव, टिंकू सिंह, राहुल, शिवांशु यादव की विशेष भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment