Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 11, 2024

नवांकुर संस्था ग्राम विकास माताटीला ने किया पौधरोपण


शिवपुरी-
नवाकुर संस्था ग्राम विकास माता टीला समिति के द्वारा आश्रम पर अलग-अलग प्रकार के लगभग 150 पौधरोपण का श्रम दान का कार्य किया गया। इस अवसर पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी आनंद शर्मा ने पौधों के महत्व को विशेष रूप से कहानी के रूप सभी को पर्यावरण और श्रमदान के महत्व को बताया गया और इस पौधरोपण करने बाली से सस्थाओ को पुण्य के कार्य में भाग लेंने बाली संस्थाओ की सराहना की गयी।

संस्था ग्राम विकास माताटीला समित के अध्यक्ष अमर सिंह यादव ने इस दौरान सभी के अपने-अपने मोबाईल मे अंकुर एप्प डाऊनलोड कराया तथा शासन की अंकुर योजना अनर्गत चलाया गया अभियान जिसमे पेड़ लगाना हम सब की जिम्मेदारी है तथा हम सबको अधिक से अधिक पेड़ लगाना है, पेड़ लगाना हमारा सकल्प है क्योंकि पर्यावरण स्वछ रहेगा तो जीबन स्वस्थ रहेगा और संदेश दिया कि पेड़ पौधों के माध्यम से प्रकृति सभी प्राणियों पर अनंत उपकार करती है इसलिए हम सभी को मिल जुलकर पौधरोपण अबश्य कराना चाहिए। पेड़ पौधे हमें जिन्दा रहने के लिए हमें ऑक्सीजन प्रदान करते है। 

शिवपुरी जिले के नगर पिछोर स्थित जगह स्थान पर चंदेरी रोड़ अमर शहीद माँ वीरांगना झलकरी बाई आश्रम पर सीएमओ मुख्य नगर पालिका अधिकारी आनंद शर्मा के निर्देशानुसार पूर्व सूचना के आमंत्रित संस्थाओं और वरिष्ठ जनों को पर्यावरण के विकल्प की पूर्ति हेतु पीसीएस वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन रखा गया जिसकी जिसमें मुख्य अतिथि पिछोर नपा सीएमओ आनंद शर्मा के आगमन के पश्चात समाजसेवी संस्था श्री संत कवीर आश्रम एवं पर्यावरण समिति के सहयोग से 150 पौधे डोनेट किये, साथ ही नवाकुर संस्था म प्र. जन अभियान परिषद के मार्गदर्शन में कार्यरत संस्था ग्राम विकास मातटीला समिति जुगीपुर ने श्रमदान कर पौधों के संरक्षण हेतु कार्य किया। कार्यक्रम में एक पौधा मेरी माँ के नाम योजना अंतर्गत पीएचई बिभाग से एसएडीओ हरप्रसाद जी ने वृक्षा रोपण के कार्य का संकल्प लिया।

No comments:

Post a Comment