Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, December 20, 2019

शिवपुरी नगर पालिका और दूसरी नगर परिषदों के लिए वार्ड आरक्षण की प्रक्रिया 26 दिसंबर से

वार्डों के लिए होगा आरक्षण, कलेक्ट्रेट सभाकक्षा में होगी आरक्षण प्रक्रिया 
शिवपुरी-शिवपुरी नगर पालिका और विभिन्न नगर परिषदों के लिए वार्ड आरक्षण की प्रक्रिया का काम जिला मुख्यालय पर 26 दिसंबर से शुरू होगा। वार्ड आरक्षण की यह प्रक्रिया 26, 27, 28 दिसंबर को होगी। इस संबंध में नगरीय प्रशासन विभाग से निर्देश प्राप्त हो चुके हैं और इसके लिए जिला कलेक्टर अनुग्रहा पी को प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त किया गया है। शहरी विकास प्राधिकरण के परियोजना अधिकारी मधु श्रीवास्तव ने बताया कि तीन दिन यह आरक्षण प्रक्रिया चलेगी जिसमें विभिन्न वार्डों के लिए आरक्षण की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा।
नगर पालिका के सभी 39 वार्डों का होगा आरक्षण 
नगर पालिका के सभी 39 वार्डों के आरक्षण की प्रक्रिया का काम इस दौरान होगा। इसके अलावा जिले की 7 पुरानी नगर परिषदों व तीन नई नगर परिषदों के वार्डों का आरक्षण की प्रक्रिया भी इस दौरान होगी। इनमें तीन नई नगर परिषद पोहरी, रन्नौद और मगरौनी के लिए भी वार्ड आरक्षण प्रक्रिया होगी। इस तरह से कुल मिलाकर एक नगर पालिका, 7 पुरानी नगर परिषद और 3 नई नगर परिषद मिलाकर के 10 नगर परिषदों के वार्ड आरक्षण की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। 
राजनीतिक हलचल हुई तेज 
नगर पालिका व नगर परिषदों के वार्ड आरक्षण की प्रक्रिया का कार्यक्रम सामने आने के बाद जिले में विभिन्न दावेदारों में हलचल तेज हो गई है। खासकर शिवपुरी नगर पालिका के 39 वार्डों में विभिन्न दावेदार इस इंतजार में हैं कि उनके वार्ड का आरक्षण किस श्रेणी के लिए आरक्षित होता है। आरक्षण के बाद दावेदार अपनी अगली रणनीति बनाएंगे।

No comments:

Post a Comment