Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 26, 2020

शिवपुरी में महिला सहित दो कोरोना पॉजीटिव मिले, संख्या पहुंची 10, पिछोर में 2 दिन का लॉक डाउन


शिवपुरी। कोरोना काल के समय अब शिवपुरी जिले में भी करोनो पीडि़तों की संख्या में इजाफा होने लगा है। ताजा आंकड़ों की बात करें तो अभी 4 कोरोना पॉजीटिव मरीजों को डिस्चार्ज करने के बाद शेष 4 मरीजों का उपचार आईसोलेशन वार्ड में जारी था कि तभी बीती 22 मई और 24 मई को लिए गए दो सैम्पलों की जांच रिपोर्ट में भी कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट सामने आई है इससे शिवपुरी जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर जहां 10 हो गई है वहीं कोरोना पीडि़त में एक कमलागंज निवासी विवाहिता है तो दूसरा ट्रक ड्रायवर है जो मुम्बई से होकर शिवपुरी आया है। इस दौरान एहतियात को लेकर पुलिस द्वारा कोरोना पॉजीटिव मरीज के चिह्ति स्थलों के समीप के एरिया को क्वांरोटीन में तब्दील कर दिया गया है और लोगों से इस क्षेत्र में आवाजाही की मनाही कर दी है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। जिले में अब पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। पूर्व में मरीजों की संख्या 8 थी जिसमें से 4 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं, वहीं आज मंगलवार को एक महिला और एक पुरुष की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है जिससे मरीजों की संख्या 10 हो गई है। खासबात यह है कि दोनों ही बॉम्बे से लौटकर आए हैं महिला कमलागंज क्षेत्र की रहने वाली है जिसकी ससुराल बॉम्बे में है जबकि पुरुष पेशे से ट्रक ड्रायवर है जो पिछोर का रहने वाला है। यहां बता दें कि अभी तक जिले में सभी कोरोना पॉजीटिव आने वाले लोग जिले से बाहर से आए हुए हैं यह सुखद बात है। अधिकांश जितने भी कोरोना पीडि़त पाए गए है वह सभी बाहरी ही निकले है और उन्हें समय पर दिए गए उपचार के बाद वह स्वस्थ भी हुए है। इसे लेेकर स्वास्थ्य विभाग भी मुस्तैदी से कोरोना के पीडि़तों को स्वस्थ करने में लगा हुआ है।


बिना ई-पास के आई विवाहिता महिला!

वहीं शिवपुरी में महिला विवाहिता महिला पुलिस विभाग में पदस्थ अधिकारी की पुत्री बताई जाती है जो कि बिना ई-पास के इंदौर से शिवपुरी आई,ऐसे में यह मामला भी अब जांच का विषय है कि इंदौर से युवती बिना ई-पास कैसे आई, क्योंकि इंदौर रेड जोन में है और इंदौर से किसी भी तरह की आने-जाने की अनुमति मिलना संभव नहीं है बाबजूद इसके युवती का इंदौर से शिवपुरी आना कहीं ना कहीं मामले शासन के नियमों की अव्हेलना की श्रेणी में भी आता है।


कोरोना मरीज मिलने पर अब पिछोर में रहेगा 2 दिन का लॉक डाउन : एसडीएम

तमाम प्रशासनिक एहतियात के बावजूद आज एक कोरोना पॉजिटिव केस पिछोर के राजा महादेव दबिया रोड पर पाया गया। रविवार को एक ट्रक ड्राइवर जो अहमदाबाद से आया था का सैंपल लिया गया। आज पॉजिटिव निकला जिस क्रम में तुरंत प्रशासन ने एहतियाती कदम व्यापक रूप से उठाते हुए 1 किलोमीटर के एरिया को कंटेंनमेट  घोषित करते हुए 2 दिन का टोटल लॉक डाउन रखा गया है। इस दौरान सभी और से सीमाएं सील  रहेंगी एवं पालन न करने वालों के साथ कार्रवाई की जाएगी,इसीलिए किसी अप्रिय स्थिति का सामना ना करना पड़े, लोग अपने घरों पर ही रहे किसी भी प्रकार की बाजार मार्केट दुकाने नहीं खुलेगी आवश्यकता अनुसार लोगों को घरों पर ही सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।
इनका कहना है-


करोनो मरीज मिलते ही उस एरिया को सील कर दिया जाता है ताकि कोई संक्रमण आगे ना फैले, हालांकि मरीजों की संख्या अब 10 हो गई है फिर भी हम समय रहते उपचार कर इन कोरोना मरीजों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करेंगें।


डॉ.ए.एल.शर्मा
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment