Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 19, 2020

लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए मनाएं ईद का त्यौहार


शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित

शिवपुरी-आगामी 25 मई को ईद उल फितर का त्यौहार मनाया जाएगा। वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को देखते हुए लॉक डाउन की अवधि 31 मई तक की गई है। सभी के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इस दौरान त्यौहार के समय भी लॉक डाउन के नियमों का पालन किया जाए। सभी अपने घरों में रहकर ही ईद का त्यौहार मनाएं। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने सभी जिले वासियों से यह अपील की है। मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह कंवर, एसडीएम अरविंद बाजपेई सहित शांति एवं सद्भावना समिति के सदस्य उपस्थित थे।

ईदगाह में ईद की नमाज करेंगें केवल 5 लोग, शहरकाजी उपलब्ध कराऐंगें सूची

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बैठक में उपस्थित सदस्यों से भी कहा है कि सभी अपने स्तर से लोगों को जागरूक करें। इस समय कोरोना वायरस से बचाव करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा है ईदगाह में ईद की नमाज अदा करने के लिए 5 लोगों को अनुमति दी जाएगी। इसके लिए शहर काजी उन 5 लोगों की सूची उपलब्ध कराएं। इस समय कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करना आवश्यक है और इसके लिए कहीं भी भीड़ ना हो इसके प्रयास किए जा रहे हैं इसलिए सभी घरों में रहकर ही नमाज अदा करें।

लॉकडाउन का कराया जा रहा है पालन : एसपी श्री चंदेल

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि प्रशासन एवं पुलिस द्वारा लॉक डाउन का पालन कराने के लिए व्यवस्था की जा रही है। लगातार टीम द्वारा निरीक्षण करके व्यवस्थाएं देखी जा रही हैं। बाजार में दुकानदारों को हिदायत देते हुए जुर्माना भी किया जा रहा है लेकिन यह जरूरी है कि समाज के गणमान्य नागरिकों द्वारा भी लोगों को जागरूक किया जाए। बैठक में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक द्वारा लॉक डाउन 4 की व्यवस्था की जानकारी भी दी गई। बैठक में उपस्थित शांति एवं सद्भावना समिति के सदस्यों द्वारा सुझाव के साथ आश्वासन दिया गया कि प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था के अनुसार जिले में ईद का त्यौहार मनाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment