Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 30, 2020

गर्भवती विवाहिता को ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाला

संदेह के फेर में बच्चे और पीडि़ता को मारने की धमकी देता है पति, पुलिस में की शिकायत, कार्यवाही की दरकार


शिवपुरी- थाना गोपालपुर में विवाह कर पति के साथ रह रही विवाहिता को पति, सास व ननद के द्वारा इतनी प्रताडऩा दी गई कि उसे घर से निकाल दिया और पीडि़ता ने इस मामले में ससुरालियों के खिलाफ पुलिस थाना गोवर्धन में शिकायत भी की लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की और पीडि़ता को महिला थाने के लिए शिवपुरी भेज दिया। इसी दौरान पीडि़ता शिवपुरी स्थित महिला थाने आई और अपनी आपबीती सुनाई। जिस पर पुलिस ने महिला से पूछताछ कर उचित कार्यवाही का भरोसा दिया है।

पीडि़ता रानी कुशवाह ने बताया कि उसका विवाह गोपापुल के कुशवाह परिवार में समाज के सामाजिक सम्मेलन में विधि-विधान के साथ संपन्न हुआ था लेकिन विवाह के बाद से ही पति की प्रताडऩाऐं और सास रामश्री कुशवाह व ननद बबली कुशवाह ,ारा आए दिन पीडि़ता रानी को दहेज और घर में ही घरेलू कारणों से परेशान करने लगी, हद तो तब हो गई जब रानी को इन ससुरालियों ने दहेज प्रताडऩा के चलते मारपीट कर दी और घर से निकाल दिया। 

इस मामले में पीडि़ता की मदद उसके फूफा जगन्नाथ प्रजापति द्वारा की गई और इसी संदेह को आधार मानकर रानी का पति अपनी ही पत्नि पर शंका करने लगा और शंकर के आधार पर उसके होने वाले बच्चे को भी फूफा का मानता है और अनेकों तरह के आरोप-प्रत्यारोप लगाकर पीडि़ता को घर से निकाल दिया। इस मामले में पीडि़ता रानी कुशवाह की जब पुलिस थाना गोवर्धन ने सुनवाई नहीं की और उसे महिला थाने जाने को कह दिया। 

जिस पर पीडि़ता कोतवाली के समीप संचालित महिला थाने पहुंची और अपने साथ हुई ज्यादती को लेकर महिला पुलिस थाने में शिकायत की। जिस पर पुलिस ने रानी कुशवाह से पूछताछ कर मामला विवेचना में ले लिया है और कार्यवाही का भरोसा दिया है। इस मामले में पीडि़ता रानी कुशवाह ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाकर पति व ससुरालियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।

No comments:

Post a Comment