Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, July 1, 2020

डॉक्टर्स डे पर चिकित्सकों का सम्मान उन्हें प्रोत्साहन और संबल प्रदान करता है : डॉ.ए.एल.शर्मा


रोटरी क्लब व इनरव्हील क्लब ने किया डॉक्टर्स दिवस पर डॉक्टर्स का सम्मान

शिवपुरी-डॉक्टर्स डे के अवसर पर खासकर कोरोना काल के समय चिकित्सकों का सम्मान करना उन्हें प्रोत्साहन देना और संबल प्रदान करता है जो अनुकरणीय कार्य रोटरी क्लब शिवपुरी के द्वारा किया गया है। उक्त उद्गार प्रकट किए जिला स्वास्थ्य विभाग के मुचिया सीएमएचओ डॉ.ए.एल.शर्मा ने जो स्थानीय होटल सोनचिरैया में आयोजित डॉक्टर्स डे सम्मान समारोह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान डॉक्टर डे के अवसर पर पर बुधवार को शिवपुरी में कोरोना के समय में अपने आप को भी खतरे में डालते हुए जमीनी स्तर पर काम करने वाले डॉक्टर्स का सम्मान आज सोशल डिस्टनसिंग के साथ रोटरी क्लब व इनरव्हील क्लब के द्वारा किया गया। रोटरी क्लब के अध्यक्ष अमिताभ त्रिवेदी, सचिव विकास अग्रवाल व इनरव्हील क्लब अध्यक्षा श्रीमती कुसुम ओझा, सचिव श्रीमती भारती जैन ने संयुक्त जानकारी देते हुए बताया कि

कोरोना काल के समय चिकित्सकों की जिम्मेदारियां कहीं अधिक बढ़ गई है और ऐसे में डॉक्टर्स डे पर चिकित्सकों का सम्मान करना उन्हें उत्साहवर्धन करने के समान है इसलिए यह डॉक्टर्स डे उन सभी चिकित्सकों को समर्पित है जो कोरोना काल में नि:स्वार्थ भाव से अपनी सेवाऐं अपनी जान पर खेलकर मरीजों की जान बचाने में दे रहे है। इस अवसर पर रोटरी क्लब द्वारा डॉ.ए.एल.शर्मा, डॉ.अल्का त्रिवेदी, डॉ. संजय ऋषीश्वर, डॉ.शशांक चौहान, डॉ.निदा खान, डॉ.पंकज बंसल, डॉ.माधव सक्सेना, डॉ.दिनेश राजपूत का माल्यापर्ण व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर रोटरी क्लब के डॉ. सुशील वर्मा का भी विशेष सम्मान किया गया।
   
 डॉक्टर्स डे दिवस के अवसर पर प्रकाश डालते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा ने बताया कि पहला डॉक्टर्स डे 1 जुलाई 1991को डॉ.विधान चंद्र रॉय की याद में मनाया गया थाएजिनके जन्म और मृत्यु की तारीख ओर महीने एक ही थे। साथ ही उन्होंने इस मौके पर जमीन पर पूरी मेहनत जि़म्मेदारी से कार्य करने के लिये डॉ. अल्का त्रिवेदी व निदा खान की प्रशंसा की।

उन्होंने बताया कि आज के समय मे कोरोना ने अपनो को ही अपनो से दूर कर दिया है, कई ऐसे केस आते है जहाँ पर मरीज की मृत्यु कोरोना नही अपितु अन्य बीमारी से भी हो जाती है, किँतु अपने ही शव नही ले जाते है। अत: उन्होंने सभी के लिये संदेश दिया कि कोरोना से समझदारी के साथ लड़े। इस मौके पर रोटरी क्लब के रोटे.मुकेश जैन, असि.गवर्नर सर्वेश अरोरा, रोटे.राजेश गोयल, रोटे.गिर्राज ओझा व इनरव्हील क्लब की दीप्ति त्रिवेदी व संध्या अग्रवाल विशेष रूप से उपस्थित रहे। अंत में रोटरी अध्यक्ष अमिताभ त्रिवेदी ने प्रोग्राम में उपस्थिति के लिये आभार प्रेषित किया।

1 comment: