Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, February 21, 2021

सशस्त्र सीमा पुलिस बल का दीक्षांत समारोह आज


भोपाल 
- मप्र के भोपाल में स्थित सशस्त्र सीमा बल अकादमी भोपाल का 37 सहायक कमांडेंट प्रशिक्षु अधिकारियों का दीक्षांत समारोह आज 22 फरवरी 2021 को संस्थान परिसर में आयोजित किया जा रहा है। इस समारोह पर मुख्य अतिथि के तौर पर कुमार राजेश चंद्रा,  भारतीय पुलिस सेवा महानिदेशक, सशस्त्र सीमा बल उपस्थित होंगे। बल के अन्य वरीय अधिकारियों की उपस्थिति के साथ ही इसमें राज्य सरकार के विभिन्न सेवाओं के वरीय अधिकारी भी अतिथि के तौर पर उपस्थित होंगे। 

इस अवसर पर शानदार दीक्षांत परेड के साथ ही बल के अनुरूप भिन्न-भिन्न वीरता पूर्ण प्रदर्शन किए जाएंगे। इस दौरान संस्थान के द्वारा आयोजित इस प्रशिक्षण में कठिन प्रशिक्षण प्राप्त कर 37 सहायक प्रशिक्षु अपने नए दायित्व को संभालने के लिए तैयार हुए है इसके पूर्व वह अपने द्वारा तैयार किए गए प्रशिक्षण को उपस्थित अधिकारियों के समक्ष भी प्रस्तुत करेंगें और इसका अवलोकन उपस्थित अधिकारी, प्रशिक्षुओं के परिजन व संस्थान के अन्य अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारी भी कार्यक्रम में मौजूद रहकर देंखेंगें और इनका उत्साहवर्धन व हौसला अफजाई करेंगें। 

यहां इस दीक्षांत समारोह कार्यक्रम की तैयारियां पूर्ण कर अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया और 22 फरवरी को होने वाले दीक्षांत समारोह में किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि ना हो इसे लेकर रिहर्सल भी कराया गया। कार्यक्रम में कोविड-19 के नियम निर्देशों का पालन कर उपस्थितजनों से भी कोविड-19 के नियमानुसार पालन करने का आग्रह भी संस्थान परिसर द्वारा किया गया है।

No comments:

Post a Comment