Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, March 13, 2021

घर से बाहर निकलकर कर रही मानव सेवा का जेसीआई सुवर्णा कर रही कार्य, यह प्रेरणादायी : सीईओ एचपी वर्मा




जेसीआई शिवपुरी स्वर्णा का इंस्टॉलेशन कार्यक्रम संपन्न

शिवपुरी-आज के दौर में घर से बाहर निकलकर महिलाऐं स्वावलंबी और मानव सेवा के क्षेत्र में कार्य कर रही है यह जानकारी मुझे बड़ी प्रसन्नता है और इन हालातों में जेसीआई सुवर्णा जैसी समाजसेवी संस्था जो कोरोना काल और उसके बाद भी लगातार सेवा के क्षेत्र में अग्रणीय रूप से आगे होकर कार्य कर रही है तो यह प्रेरणा है अन्य सेवाभावी संस्थाओं कि वह भी इसी तरह से मानव सेवा के क्षेत्र में तत्पर रहकर कार्य करें, आज के समय में व्यक्ति इतना व्यस्त है कि वह पड़ौस के सुख-दु:ख में शामिल नहीं हो पाता, ऐसे में जेसीआई सुवर्णा यदि मानव सेवा के लिए आगे आकर कार्य कर रही है यह प्रेरणादायी कार्य है जिसमें हर किसी को सहभागी होना चाहिए। उक्त उद्गार प्रकट किए जिला पंचायत सीईओ एच.पी.वर्मा ने जो स्थानीय नक्षत्र मैरिज गार्डन परिसर में समाजसेवी संस्था जेसीआई सुवर्णा के वर्ष 2021 के शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान गेस्ट ऑफ ऑनर जेएफएफ जेसी कविता सोनी थी, विशिष्ट अतिथि के रूप में भरत अग्रवाल उपस्थित रहे एवं जोन प्रेसीडेंट लक्ष्मण शर्मा, जोन वॉईस प्रेसीडेंट व शपथ अधिकारी जेसी अजीत गुप्ता  के रूप में उपस्थित थे ।

सम्मानीय अतिथियों की उपस्थिति में सर्वप्रथम 2020 की अध्यक्ष जेसी प्रियंका शिवहरे ने सभा प्रारंभ करने की घोषणा की, इसके पश्चात मां सरस्वती की पूजा के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। पूजा के बाद सरस्वती वंदना नृत्य के रूप में जेजे विंग की गल्र्स रुतिका और अक्षिता ने प्रस्तुत की, तदोपरांत स्वागत की बेला का कार्य सम्पन्न हुआ स्वागत के उपरांत स्वागत गीत जेसी नीतू जैन जेसी नीता श्रीवास्तव और जेसी प्रियंका गुप्ता ने प्रस्तुत किया। इसके उपरांत शपथ अधिकारी जेसी अजीत गुप्ता ने 2021 की अध्यक्ष जेसी स्मिता सिंघल को शपथ दिलाई, शपथ के बाद स्मिता सिंघल ने अपना स्वागत भाषण प्रस्तुत किया जिसमें उन्होंने क्लीन शिवपुरी, ग्रीन शिवपुरी के तहत अंचल को पॉलीथीन से मुक्त कराने और विधवा, दिव्यांग और असहाय महिलाओं के लिये हर सम्भव प्रयास करने का संकल्प लिया। स्वागत भाषण के पश्चात 2020 की अध्यक्ष जेसी प्रियंका शिवहरे ने अपना कॉलर, पिन और हैमर 2021 की अध्यक्ष जेसी स्मिता सिंघल को हस्तांतरित किया और अपना स्थान 2021 की अध्यक्ष जेसी स्मिता सिंघल को प्रदान किया।

 जेसी प्रियंका शिवहरे इंपैक्ट चेयरपर्सन 2020-30 बनी और उन्हें आईपीपी 2020 जेसी आशु अग्रवाल ने अपना स्थान दिया और आशु अग्रवाल, फाउंडर मेंबर के रूप में अपना स्थान छोड़ते हुए मंच के सामने विराजमान हो गई। इसके उपरांत जेसी स्मिता सिंघल ने अपनी कार्यकारिणी को शपथ दिलाई, शपथ के उपरांत 2020 की सचिव नीलम शिवहरे ने अपना स्थान 2021 की सचिव जेसी तनुजा गर्ग को प्रदान किया। इसके उपरांत जोन चेयरपर्सन जेसी लक्ष्मण शर्मा सर ने नवीन मेंबर्स को शपथ दिलाई। शपथ के उपरांत सभी मंचासीन महानुभावों ने अपने विचार रखे। इसके उपरांत सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट और अभी जेसी मेंबर्स के लिये एक प्लांट (पौधा) इन्स्टालेशन के स्मृति चिन्ह के रूप में प्रदान किया। सभी उपस्थित महानुभावों का आभार 2021 की सचिव जेसी तनूजा गर्ग द्वारा व्यक्त किया गया। पूरे कार्यक्रम की एमओसी जेसी कमलेश सक्सेना और जेसी रिजवाना खान के द्वारा की गई।

No comments:

Post a Comment