Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, April 29, 2021

मॉं जानकी सेना संगठन का 01 मई को 350वां महासुन्दरकाण्ड का होगा ऑनलाईन आयोजन



कोरोना वैश्विक महामारी के समूल नाश और आमजन के सुखद-स्वास्थ्य को लेकर की जाएगी प्रार्थना

शिवपुरी-कोरोना जैसी वैश्विक महामारी की चपेट में समूचा भारत वर्ष अपनी दास्तां स्वयं बयां कर रहा है ऐसे में देश में मची इस हा-हाकार पूर्ण निर्मित स्थिति के नियंत्रण के एक ओर जहां कोरोना को लेकर वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है तो वहीं कोरोना कफ्र्यू के माध्यम से भी कोरोना की चैन तोडऩे का प्रयास किया जा रहा है।

इसी क्रम में सेवाभावी संगठन मॉं जानकी सेना संगठन द्वारा कोरोना  की इस वैश्विक महामारी के समूलनाश और आमजन की सुख-समृद्धि के स्वास्थ्य की कामना करते हुए आगामी 01 मई शनिवार को 350वां ऑनलाईन(घर-घर शामिल) होकर विशेष सुन्दरकाण्ड पाठ कर मॉं जानकी और हनुमान जी की स्तुति की जाएगी। इसे लेकर ना केवल शिवपुरी अंचल बल्कि संभाग, प्रदेश और देश भर में मॉं जानकी सेना संगठन के सदस्य प्रात: 8 बजे से देर सायं 8 बजे तक विशेष सुन्दरकाण्ड का पाठ करेंगें और देश में फैली इस वैश्विक महामारी के अंत और मानव स्वास्थ्य की सुख-समृद्धि की कामना की जाएगी। इसे महासुन्दरकाण्ड नाम दिया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए मॉं जानकी सेना संगठन के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत ने बताया कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बीच संगठन के द्वारा बीते 6 वर्षों से घर-घर और सामूहिक रूप से सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया जाता है लेकिन बीते वर्ष 2020 और वर्ष 2021 में कोविड-19 के प्रभाव के चलते संगठन के द्वारा शासन की गाईड लाईन के तहत सामूहिक ना होकर ऑनलाईन (घर-घर शामिल)सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया जा रहा है। 

इसी क्रम में अब संगठन के द्वारा कोरोना की इस वैश्विक महामारी से मुक्ति और आमजन के सुख-समृद्धि की प्रार्थना लेकर 01 मई शनिवार को विशेष महासुन्दरकाण्ड पाठ किया जाएगा जिसमें पूरे देश भर के संगठन के सदस्य जुड़कर इस आयोजन को सफल बनाऐंगें। कार्यक्रम में उपस्थित सभी जानकी सेना संगठन के सदस्यों से आग्रह किया गया है कि वह ऑनलाईन (घर-घर शामिल)इस आयोजन में शामिल होकर प्रात: 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक संगीतमय सुन्दरकाण्ड पाठ में शामिल होवें। इसके अलावा संगठन से अब तक हजारों लोग जुड़ चुके है।

No comments:

Post a Comment