Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, May 6, 2021

माता-पिता की 50वीं विवाह वर्षगांठ पर कोरोना आपदा में प्रेम स्वीट्स परिवार द्वारा दान की गई एम्बुलेंस


कोरोना से ग्रसित मानवता की सेवा के लिये भेंट की दस लाख की एम्बुलेंस

शिवपुरी। वर्तमान समय में फैल रही वैश्विक महामारी कोरोना में हरेक व्यक्ति अपनी सामथ्र्य अनुसार मदद व सहयोग करना चाहता है लेकिन अपने माता-पिता की 50वीं वर्षगांठ पर शहर के प्रतिष्ठित प्रेम स्वीट्स परिवार द्वारा इस कोरोना आपदा के समय में 10 लाख रूपये की कीमत की आधुनिक एम्बुलेंस दान की गई है यह एम्बुलेंस रेडक्रा सोसायटी के द्वारा संचालित की जाएगी जिसे प्रेम स्वीट्स परिवार ने अपने माता-पिता श्रीमती विद्यादेवी/प्रेमचंद जैन की 50वीं विवाह वर्षगांठ के रूप में समर्पित की।

बताना होगा कि प्रतिष्ठित प्रेम स्वीट्स परिवार ने अपने माता पिता प्रेमकुमार जैन और मां श्रीमती विधादेवी जैन के विवाह की 50वीं वर्षगांठ पर उन्हें एक ऐसी न अनुपम सौगात भेंट की है। जिससे उनका पूरा जीवन न केवल सफल बल्कि सार्थक हो गया है। उनके पुत्र राजेश जैनए राकेश जैन और एडीएम प्रदीप जैन और उनकी सुयोग्य पुत्र वधु श्रीमती भारती जैन श्रीमती रुचि जैन और श्रीमती अमृता जैन ने एक स्वर में अपने माता पिता की वैवाहिक वर्षगांठ को यादगार बनाते हुए मानवता की सेवा के लिये समाजसेवी संस्था रेडक्रॉस सोसायटी को दस लाख रुपए की लागत की आधुनिक सुविधाओं से युक्त एम्बुलेन्स भेंट किये जाने का संकल्प लिया है।

 जैन परिवार ने प्रतीकात्मक रूप से यह एम्बुलेन्स आज रेडक्रॉस से जुड़े समाजसेवी समीर गांधी को भेंट की। इस अवसर पर प्रेमस्वीट्स प्रतिष्ठान के संचालक राजेश जैन राजू, राकेश जैन अध्यक्ष लायन्स क्लब साउथ व प्रदीप जैन (डिप्टी कलेक्टर भोपाल)ने बताया कि आज के शुभ अवसर पर हमने एम्बुलेन्स भेंट करने का संकल्प लिया है और लॉक डाउन के पश्चात अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण कर यह एम्बुलेन्स एक गरिमापूर्ण समारोह आयोजित कर रेडक्रॉस को सौपी जाएगी। ताकि एम्बुलेन्स के अभाव में किसी मरीज की जान न जाये। 

श्री जैन कहते है कि उनके माता पिता की 50 वी वैवाहिक वर्षगांठ को यादगार बनाने के लिये उन्हें प्रदेश सरकार की मंत्री और शिवपुरी की यशस्वी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने भी प्रेरित किया। उनकी प्रेरणा से हम तीनों भाइयों ने एक गिलहरी के अंशदान के रूप में आज के मंगलमयी दिन को यादगार बनाया है। प्रेम स्वीट्स परिवार ने परमार्थ की भावना को आगे बढाते हुए कोविड काल मे समाजसेवी संस्था मंगलम को भी इस पुनीत अवसर पर पांच हजार एक रुपए की राशि भी भेंट की है।

इस अवसर पर यह कहना भी पूरी तरह प्रासंगिक है कि शिवपुरी के सभी बड़े आदरणीय भैया का आशीष और छोटों के अविरल स्नेह से ही प्रेम स्वीट्स परिवार का अस्तित्व है।

No comments:

Post a Comment