Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 25, 2021

राज रियल एस्टेट डवलपर्स एवं राजेन्द्र पिपलौदा ने पेश की मानव सेवा की अनूठी मिसाल


गरीब संक्रमित और साधु.संतों के बाद दिव्यांग परिवारों के घर भी पहुंचाया जा रहा एक माह का राशन

शिवपुरी। कोरोना महामारी के दौर में मानव सेवा की अनूठी मिसाल पेश कर रहे हैं। वे कोरोना योद्धा बन सेवा और फर्ज की राह पर आगे बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे ही समाजसेवियों में से एक है राज रियल एस्टेट डवलपर्स एवं ब्राह्मण समाज के सेवक राजेन्द्र पिपलौदा जो राष्ट्रीय संकट में पूरे मन से समाजसेवा करना अपना नैतिक कर्तव्य मानते हैं। वे कोरोना कफ्र्यू में पीडि़त मानवता की सेवा में जुटे हुए हैं।

 सेवा कार्य कर रहे राजेन्द्र पिपलौदा ने बताया कि कोरोना कफ्र्यू के दौरान गरीब मजदूरए ड्रायवर आदि परिवार जो कोरोना पॉजीटिव हैं उनके घर तक एक माह पूरा राशन पहुंचा रहे हैं। इसके बाद उनके द्वारा मंदिर के पुजारी, साधु संतों की राशन व्यवस्था में कोई कोर.कसर नहीं छोड़ी। गरीब मजदूर और साधु संतों को राशन पहुंचाने के बाद अब राज रियल एस्टेट डवलपर्स एवं ब्राह्मण समाज के सेवक राजेन्द्र पिपलौदा ने दिव्यांग परिवारों को राशन पहुंचाने का भी बीड़ा उठाया है।

 अब तक उनके द्वारा दर्जनों ऐसे परिवारों को एक-एक माह का राशन पहुंचाया जा चुका है। राजेन्द्र पिपलौदा ने कहा कि मानव सेवा में दृढ़ता से विश्वास करता हूं। मेरे लिए समाज के प्रति कर्तव्य सर्वोपरि है। आज जब देश को हमारी जरूरत है तो फर्ज से कैसे पीछे हट सकते हैं। सब कुछ सामान्य रहे तो कोई भी काम कर लेगा। विपरीत हालात में काम करने का मजा ही अलग है। हम इस महामारी के खिलाफ जो अपना योगदान दे सकते थे दे रहे हैं। हमारी जीत अवश्य होगी क्योंकि डर के आगे जीत है।

राजेन्द्र पिपलौदा जैसे योद्धाओं के साहस व जज्बे को देख यह यकीन होता है कि हम कोरोना जैसे अदृश्य दुश्मन को अवश्य हराकर रहेंगे। श्री पिपलौदा ने आमजन से अपील की है कि अगर आपके आसपास कोई गरीब पॉजिटिव परिवारए पुजारी या साधु संत या दिव्यांग परिवार हो तो मोबाइल नंबर 9893681949 पर संपर्क कर हमें सूचना दें हम उनके घर पहुंचकर एक माह की खाद्य सामग्री की व्यवस्था करेंगे। वहीं ब्राह्मण समाज के सेवक राजेन्द्र पिपलौदा ने कहा कि सक्षम लोग मोबाइल न करेंए हमारे द्वारा आसपास पूछताछ कर ही सामग्री भेजी जाती है, क्योंकि यह सेवा गरीब, जरूरतमंदों के लिए है जो अपनी रोजी रोटी के लिए परेशान हैं।

No comments:

Post a Comment