Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 6, 2021

माधव राष्ट्रीय उद्यान के संवर्धन हेतु केंद्र सरकार शीघ्र कदम उठाएगी : सांसद डॉ.के.पी.यादव


केन्द्रीय मंत्री से सांसद ने की सौजन्य भेंट, मिला आश्वासन

शिवपुरी-शिवपुरी स्थित माधव राष्ट्रीय उद्यान में विलुप्त होते वन्यजीव एवं वन्य संपदा पर चिंता व्यक्त करते हुए क्षेत्रवासियों की मांग पर शिवपुरी.गुना क्षेत्रीय सांसद डॉ.के.पी.यादव केंद्रीय पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव से मिले।

सांसद डॉ.यादव ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष वन्य जीवों एवं दुर्लभ वन्य सम्पदा के संरक्षण के हेतु माधव राष्ट्रीय उद्यान को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि कभी राष्ट्रीय उद्यान में वन एवं वन्य प्राणियों का बाहुल्य था। कभी यहां सफेद बाघ भी पाए जाते थेए परंतु देखरेख व उपयुक्त सुविधा उपलब्ध न होने के कारण विभिन्न प्रजाति के वृक्ष व वन्यजीव विलुप्त हो रहे हैं एवं पर्यटकों की संख्या में भी कमी आ रही है। 

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने स्वयं सांसद डॉ.के.पी.यादव को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा लोकसभा में उठाए गए माधव राष्ट्रीय उद्यान के मुद्दे एवं उनके द्वारा प्रेषित पत्रों पर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए जाकर अग्रेषित कर दिया गया है। शीघ्र ही शिवपुरी वासियों के लिए माधव राष्ट्रीय वन उद्यान में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी जिससे पर्यटन के क्षेत्र में भी प्रगति होगी व स्थानीय नागरिकों को रोजगार के अवसर भी ब?ेंगे।

No comments:

Post a Comment