Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 18, 2021

वाहन तेज गति से ना चलाऐं, वाहनों की गति को आईडेंटिफाई करता है गति मापने वाला उपकरण : सूबेदार सुश्री प्रियंका घोष



चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह के पांचवे दिन भी कार्यक्रमों का आयोजन

शिवपुरी-जिले में गाडयि़ों की गति मापने हेतु जो उपकरण पुलिस विभाग के पास आया है इसलिए वाहनो को तेज गति से ना चलाऐं, यह उपकरण 1 किलोमीटर दूर से भी वाहन तेज गति से आईडेंटिफाई कर सकता है, इसलिए वाहनों की गति को तेज ना चलाऐं अन्यथा वाहन कितनी भी तेज गति से चला लें लेकिन इसका चालान आपको घर पहुंचने पर स्वत: ही मिल जाएगा और चालान भरना पड़ेगा, इसके सााि ही आवश्यक है कि स्वयं की एवं दूसरों की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन जरूर करें। 

चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के पांचवे दिन चाइल्ड लाइन 1098 द्वारा बच्चों को सरकारी कार्यालयों की कार्यप्रणाली तथा सड़क सुरक्षा नियमों से परिचित कराया आदर्श नगर शासकीय स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में सूबेदार प्रियंका घोष ने जिन्होंने बच्चों को सड़क सुरक्षा के नियमो से अवगत करते हुए अपने परिवारजनों को भी सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान सुश्री प्रियंका घोष के द्वारा बच्चों के समक्ष वाहनों की तेज गति को मापने वाले उपकरण को प्रदर्शित कर उन्हें उसकी जानकारी दी गई कि कैसे वह उपकरण काम करता है।

कार्यक्रम में विशेष किशोर पुलिस इकाई से राकेश सिंह परिहार, चाइल्ड लाइन सिटी समन्वयक सौरभ भार्गव, सेंटर कोऑर्डिनेटर अरुण सेन, प्रधान आरक्षक संतोष यादव, आरक्षक देवेंद्र राठौर चाइल्डलाइन टीम मेंबर संगीता चव्हाण, समीर खान, हिम्मत सिंह रावत, अवसार बानो, श्रष्टि ओझा एवं स्वयंसेवक प्रदुमन गोस्वामी उपस्थित रहे। यातायात जागरूकता संबंधित पोस्टर एव चाइल्ड लाइन 1098 की जानकारी पोस्टर एस्वल्पाहार वितरित किया गया एवं फ्रेंडशिप बैंड बांधे गए एवं चाइल्डलाइन के बैच लगाए गए।

बच्चों ने डीपीओ को बांधे फ्रेंडशिप बेंड
चाइल्ड लाइन से दोस्ती कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों ने महिला एवं बाल विकास के जिला कार्यक्रम अधिकारी देवेंद्र सुंदरियाल एवं सहायक संचालक आकाश अग्रवाल को फ्रेंडशिप बेंड बांधे। अधिकारियों ने बच्चों को बिठाकर मिठाई खिलाई, डीपीओ सुंदरियाल ने बच्चों से कहा कि मन लगाकर पढ़ाई करो, खेलों में रुचि हो तो खेल खेलो, कोई भी बात हो अपने माता-पिता को जरूर बताओ, अगर माता पिता पढ़ाई नहीं करने देते या कम उम्र में विवाह करना चाहते है तो हमें आकर या चाइल्ड लाइन नंबर 1098 पर बताना। अब हम दोस्त बन गए है।

No comments:

Post a Comment