Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, January 5, 2022

कोविड को लेकर प्राइवेट हॉस्पिटल किए गए हाई अलर्ट


कलेक्टर ने आदेशों का पालन न करने पर कठोर कार्यवाही की दी चेतावनी

शिवपुरी-जिले में कोरोना वायरस कोविड.19 के प्रसार को देखते हुए कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने प्राइवेट हॉस्पिटलों को हाई अलर्ट मोड पर तैयार रहने के निर्देश दिए है। साथ ही यह चेतावनी भी दी कि यदि आदेशों का पालन नहीं किया गया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि शिवपुरी जिले में कोरोना वायरस की तीसरी लहर को देखते हुए शिवपुरी कलेक्टर खासे सक्रिय हैं। उन्होंने ना केवल शासकीय अस्पतालों और चिकित्सकों को पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए हैं बल्कि प्राइवेट हॉस्पिटलों को भी हाई अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश प्रदान किए है। 

कलेक्टर श्री सिंह ने यह निर्देश गत दिवस जिला पंचायत में आयोजित हुई प्राइवेट चिकित्सालयों की बैठक के दौरान दिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने प्राइवेट अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर की संख्या बढ़ाने, सिलेडर रिफिल करने वाली कम से कम 2 एजेंसियों से एग्रीमेंट करने, ऑक्सीजन बेड की संख्या बढ़ाने, सिटी स्कैन मशीनों को चालू करने, सार्थक एप पर प्रदर्शित होने वाली रेट लिस्ट को भौतिक रूप से भी प्रदर्शित करने, नर्सिंग होम में गार्ड की संख्या बढ़ाने, जाली व बैरिकेट्स लगाने तथा चिकित्सक एवं स्टाफ  की समय-समय पर कोविड.19 की जांच कराने के निर्देश प्रदान किए। 

इसके अलावा कोविड.19 के पीक टाइम पर प्रतिदिन उपयोग होने वाले सिलेंडरों की संख्या से 3 गुना अधिक सिलेंडर की उपलब्धता प्रत्येक चिकित्सालय में होना चाहिए। बैठक में उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के कोविड.19 प्रभारी डॉ.संजय ऋषीश्वर ने शासकीय चिकित्सालयों में कोविड.19 की तैयारियों को लेकर पूरा विवरण कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर दवा और स्टाफ की उपलब्धता सहित कई बिंदुओं पर जानकारी प्रदान की गई। 

प्राइवेट अस्पतालों की बैठक में एडीएम श्री शुक्ला सहित सिद्धिविनायक हॉस्पिटल, वर्धमान हॉस्पिटल, नवजीवन हॉस्पिटल, एमएम हॉस्पिटल और सुखदेव हॉस्पिटल के संचालक उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment