Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 27, 2022

सड़क दुर्घटनाओ की रोकथाम को लेकर 3 सवारी वाहनों के यातायात विभाग ने काटे चालान




शिवपुरी।
लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं में अक्सर वाहन पर सवार 3 लोगों के कारण वाहन का संतुलन गड़बड़ा जाता है और दुर्घटनाऐ होने से अनेकों जनहानि हो जाती है ऐसे में इस तरह की घटनाओं की रोकथाम को लेकर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन में यातायात प्रभारी रणवीर यादव के द्वारा 3 सवारी वाहनों के खिलाफ एक्शन लिया गया और ऐसे वह वाहन जिन पर 3 सवारी मौजूद रहे उन्हें ना केवल रोका गया बल्कि थाना यातायात भेजकर वाहनेंा को जब्त करते हुए उनके खिलाफ चालानी कार्यवाही भी की गई साथ ही 

निर्देशित किया गया कि भविष्य में यदि दुपहिया वाहन पर 3 सवारी बैठाए मिले तो वाहन तो जब्त होगा ही साथ ही अन्य कार्यवाही भी की जाएगी। इस तरह यहां यातायात विभाग के द्वारा 46 दुपहिया वाहनों पर चालानी कार्यवाही को अंजाम दिया गया। इस कार्यवाही को लेकर यातायात विभाग द्धारा शहर के विभिन्न चौक—चौराहों पर पाइंट लगाए और तीन सवार बैठालकर बाइक चलाने वालों पर कार्रवाई की है।

जानकारी देते हुए यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव ने बताया कि उन्हें एसपी राजेश सिंह चंदेल से शहर में तीन सवारी बैठाकर घूमने वाले मोटरसाइकिल चालकों पर कार्रवाई के निर्देश मिले थे। इसी कड़ी में आज यातायात पुलिस ने माधव चौक झांसी तिराहा पोहरी चौराहा, एमएम हॉस्पिटल सहित शहर के मुख्य चौक चौराहों पर पॉइंट लगाकर एक साथ चेकिंग अभियान चलाया था जिसमें कई बाइक चालक तीन सवारी बैठाकर घूमते हुए मिले जिन्हें जप्त कर यातायात थाने ले जाया गया। 

यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव ने बताया कि इस समय आचार संहिता लागू है और कई बार देखने में आया है कि एक बाईक पर तीन सवारी होने के कारण वाहन का संतुलन भी गड़बड़ा जाता है और कई जनहानि इस दुर्घटनाओं में हो जाती है इसके अतिरिक्त वर्तमान समय में चुनावी दौर के समय लोग प्रचार प्रसार के लिए एक ही बाइक पर ज्यादातर तीन लोग सवार होकर घूम रहे हैं जिन पर भी आगामी समय में भी इसी प्रकार से कार्यवाही की जाएगी। इस तरह यातायात थाने पर तीन सवारी बैठाकर घूमने बाले बाइक चालकों पर चालानी कार्रवाई की यातायात थाने पर लगभग 46 मोटरसाइकिल को जप्त किया गया था सभी बाइक चालकों पर 500 रु की चलानी कार्यवाही की गई।

इनका कहना है-
सड़क दुर्घटनाओं में रोकथाम को लेकर यह चालानी कार्यवाही की गई है और यदि भविष्य में इस तरह से दुपहिया वाहन पर 3 सवारी बिठाए कोई पुन: मिलता है तो संबंधित वाहन को जब्ती में लिया जाएगा और आगे अन्य कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।
रणवीर यादव
यातायात प्रभारी, यातायात विभाग, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment