Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, June 25, 2022

दिवंगत क्रिकेटरों की स्मृति में आयोजित टूर्नामेंट हुआ संपन्न




जूनियर वर्ग में दिवंगत बृजेन्द्र सिं बम्बईया टीम बनी विजेता, सभी खिलाड़ी हुए पुरूस्कृत


शिवपुरी- क्रिकेट के खेल को बढ़ावा देेकर इस खेल की अमिट पहचान रखने वाले दिवंगत खिलाडिय़ों की स्मृतियों को संजोते हुए वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां अकादमी के द्वारा आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल प्रतियोगिता का आयोजन पोलोग्राउण्ड मैदान में किया गया। यहां फायनल वर्ग में जूनियर वर्ग की विजेता टीम दिवं.पवन कुशवाह को पराजित करते हुए दिवंगत बृजेन्दे सिंह बम्बईया की टीम विजेता बनी। यहां समापन अवसर पर प्रतियोगिता के समस्त खिलाडिय़ों को प्रशस्ति व विजेता एवं उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को शील्ड प्रदान करते हुए सम्मानित किया गया।

जानकारी देते हुए दिवंगत क्रिकेट स्मृतियों को संजोने वाले प्रतियोगिता आयोजक व संरक्षक वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां ने बताया कि क्रिकेट के खेल को बढ़ावा देने को लेकर 35 वर्षों से नि:शुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण पोलोग्राउण्ड मैदान पर जारी है। ऐसे में यह खिलाड़ी उन दिवंगत क्रिकेटरों को भी याद रखें और अपने खेल को बेहतरीन प्रदर्शित करे इसके लिए प्रशिक्षण उपरांत ही दिवंगत क्रिकेटरों के नाम पर टीमों के रूप में इन खिलाडिय़ों के बीच प्रतिस्पर्धा कराई गई। जिसके फायनल जूनियर वर्ग मैच में दिवं.पवन कुशवाह की टीम को पराजित करते हुए दिवं. बृजेन्द्र सिंह बम्बईया की टभ्म विजेता बनी। 

फायनल मुकाबले में पहले खेलते हुए बम्बईया टीम ने निर्धारित 15 ओवरा में 105 रन बनाए इसमें दक्ष ने 24, नमन ने 23 एवं साहिल खान ने 25 रन जोड़े, इसके जबाब में उतरी दिवं.पवन कुशवाह की टीम में दिए गए लक्ष्य के विपरीत 90 रन ही बना सकी और 15 रनों से यह फायनल मुकाबल हार गई। यहां अंकुश ने 20 रन, समर ने 10 रन और हर्ष ने 20 रन बनाए जो प्रमुख स्कोरर रहे। इसके साथ ही पुरूस्कार वितरण कार्यक्रम का अयोजन किया गया जिसमें सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा, समाजसेवी कीर्ति शिवहरे, वरिष्ठ क्रिकेटर शमी खान, क्रिकेट एसो. के अध्यक्ष संजय सांखला मंचासीन रहे। 

सभी खिलाडिय़ों को प्रशिस्त पत्र देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। प्रतियोगिता के श्रेष्ठ खिलाडिय़ों में कुशल शिवहरे, स्पर्श भार्गव, दक्ष, आयुष, राखी, अंकुर, नैतिक, चुन्नी शर्मा, आयष को श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। विजेता टीम के कप्तान शान और उप विजेता टीम के कप्तान जैमिनी को भी शील्ड प्रदान की गई। इस अवसर पर वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी गिरीश मिश्रा मामा, जकी खान, गोपाल गोयल, कमल बाथम शेरा, कपिल यादव, संजय चौहान, फारूख खान, दीपक सोनी, वकार रोहिला औरबच्चों के अभिभावकगण एवं तमाम दर्शक मौजूद रहे।

 

No comments:

Post a Comment