Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, July 10, 2022

मतदाताओं को मतदाता पर्ची घर-घर वितरित की जाए : कलेक्टर


जायजा लेने कोलारस पहुंचे कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक

शिवपुरी-कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल निर्वाचन व्यवस्थाओं को लेकर लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। आयोग द्वारा मतदाता पर्ची वितरण के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। मतदाताओं को घर-घर पर्ची का वितरण प्राधिकृत कर्मचारियों और बीएलओ के माध्यम से कराया जा रहा है।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह मतदाता पर्ची वितरण का जायजा लेने कोलारस पहुंचे उन्होंने कोलारस के शासकीय प्राथमिक विद्यालय जगतपुर में बीएलओ से जानकारी ली। इसके बाद कोलारस की जेल कॉलोनी पहुंचकर वहां शहरवासियों से मतदाता पर्ची के संबंध में पूछा और उन्हें नगरीय निकाय निर्वाचन के तहत दूसरे चरण में 13 तारीख को होने वाले मतदान के बारे में भी जानकारी दी। इसके अलावा उन्होंने बीएलओ को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा है कि मतदाताओं को घर-घर पर्ची वितरित की जाए और इसके लिए रजिस्टर संधारित किया जाए जिसमें मतदाताओं के फोन नंबर भी दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि 11 तारीख तक मतदाता पर्ची वितरण का काम पूरा हो जाए।

उन्होंने मतदाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि यदि त्रुटिबस किसी मतदाता का नाम दो जगह है तब भी वह एक ही जगह अपना वोट दे सकेगा। इसका ध्यान रखें। उन्होंने मौके पर उपस्थित कोलारस एसडीएम बृज श्रीवास्तव को भी इस संबंध में निर्देश दिए हैं। पर्ची वितरण के साथ ही यह भी देखा जाए कि किसी का नाम दो जगह अंकित हुआ है तो संबंधित मतदाता को स्पष्ट तौर पर बता दिया जाए कि वह एक ही स्थान पर वोट कर सकेगा। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल भी साथ में थे। उन्होंने कोलारस एसडीओपी और पुलिस की टीम से सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में चर्चा की।

No comments:

Post a Comment