Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, August 30, 2022

स्वास्थ्य शिविर के साथ संपन्न हुआ यातायात सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह



विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागी व यातायातकर्मियों को किया गया सम्मानित

शिवपुरी-यातायात सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह के तहत हफ्ते भर से संचालित यातायात सड़क सुरक्षा जागरूकता समाप्त का समापन स्थानीय पुलिस कम्युनिटी हॉल में स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने के साथ ही संपन्न हुआ। यहां यातायात जागरूकता को लेकर आयोजित प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों व यातायात में योगदान देने वाले यातायातकर्मियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

जानकारी देते हुए यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने बतााय कि जिले में यातायात सप्ताह 22-08-2022 से 28-08-2022 तक पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में मनाया गया। जिसमें जिले के समस्त थानों एवं यातायात थाने के द्वारा यातायात संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी क्रम में यातायात सप्ताह का समापन पुलिस कम्युनिटी हॉल शिवपुरी में स्वास्थ्य शिविर आयोजन के साथ किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आदरणीय जिलाधीश अक्षय कुमार सिंह, विशिष्ट अतिथि के रूप में सहदेव सिंह प्रिंसिपल आईबी का पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल सर द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया एवं सभी का आभार व्यक्त किया गया। 

यातायात सप्ताह के दौरान जिन बच्चों द्वारा चित्रकला, नुक्कड़ नाटक, यातायात जागरूकता रैली में भाग लिया उन्हें प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड प्रदान की जाकर उनका सम्मान किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा उद्बोधन भाषण में बताया गया कि हमें हादसों को कम करने के लिए यातायात नियमों का पालन आवश्यक रूप से करना चाहिए। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल द्वारा अपने भाषण में यातायात जागरूकता की संपूर्ण जानकारी दी गई एवं दुर्घटनाओं को कैसे रोका जाए इस संबंध में भी लोगों को जागरूक किया। 

पुलिस अधीक्षक श्री चंदेल द्वारा गुड सेमेरिटन योजना पर भी लोगों को जागरूक किया। और बताया कि अगर कोई भी व्यक्ति किसी व्यक्ति को एक्सीडेंट होने के बाद उसे गोल्डन आवर में हॉस्पिटल पहुंचाता है तो शासन द्वारा उस व्यक्ति को रूपये 5000 का पुरस्कार भी दिया जाता है अत: एक्सीडेंट की घटना होने के बाद घायल को आवश्यक रूप से अस्पताल पहुंचाना सभी का कर्तव्य है। कार्यक्रम में तथागत फाउण्डेशन संस्था के अध्यक्ष आलोक एम.इंदौरिया भी विशेष रूप से मौजूद रहे।  

No comments:

Post a Comment