Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 4, 2022

हर घर तिरंगा अभियान में प्रत्येक व्यक्ति अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें : डीआईजी आईटीबीपी श्री निम्बाडिया


हर-घर तिरंगाए घर.घर तिरंगा अभियान अंतर्गत करैरा में भव्य रैली निकाली गई

शिवपुरी-आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत भारत सरकार द्वारा प्रायोजित हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा अभियान के प्रचार-प्रसार हेतु आइटीबीपी करेरा एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से करैरा नगर में आज गुरुवार को तिरंगा रैली का आयोजन किया गया।

तिरंगा रैली नगर के प्रमुख मार्गो, शिवपुरी झांसी रोड, कच्ची गली, बस स्टैंड, पुराना बस स्टैंड, बीज भंडार रोड होते हुए तहसील कार्यालय पर पहुंची। इस रैली में आईटीबीपी के अधिकारी, जवान, स्थानीय अधिकारी एवं कर्मचारी, विभिन्न स्कूलों से आए छात्र.छात्राए, गैर सरकारी संस्थानों से जुड़े अन्य लोग, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पत्रकार बंधु, व्यापारी एवं गणमान्य नागरिकगण उपस्थित रहे। सभी ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अद्वितीय उल्लास के साथ इस तिरंगा रैली को सफल बनाने में अपना अद्भुत सहयोग एवं योगदान दिया। 

देशभक्ति के गीतों के साथ-साथ भारत माता की जय कारों के साथ गाते बजाते हुए जब तिरंगा रैली सड़कों पर से निकली तो राह चलते लोगों ने फूल, मालाओं से स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान डीआईजी आइटीबीपी ए.पी.एस.निम्बाडिया ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान में प्रत्येक व्यक्ति अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास करें। 

भारत सरकार के दिशा.निर्देशों के अनुरूप 13 से 15 अगस्त तक मनाए जाने वाले हर घर तिरंगा घर-घर तिरंगा राष्ट्रीय अभियान से भी सभी को अवगत कराए। एसडीएम करैरा ने दिनेश चंद्र शुक्ला ने नगरवासियों से अपील की है कि नगरवासी अपने-अपने घरों पर ससम्मान राष्ट्रीय ध्वज लगाएं और अभियान को सफल बनाने में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। नगरवासी वृक्षारोपण, हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम के बारे में लोगों को प्रेरित करें। रैली के समापन के दौरान डीआईजी ए.पी.एस.निम्बाडिया एवं एसडीएम करैरा दिनेश चंद्र शुक्ला ने सभी का आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment