Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, September 9, 2022

नई दिशा संस्था ने पुरानी शिवपुरी-जवाहर कॉलोनी में बढ़ते नशे को रोकने देहात टीआई को सौंपा ज्ञापन


शिवपुरी-
नशे के बढ़ते कारोबार पर अंकश लगाने और क्षेत्र में नशे के आपराधिक प्रवृत्ति वाले नशेडिय़ों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर पुरानी शिवपुरी, जवाहर कॉलोनी आदि क्षेत्र के नागरिकों के द्वारा समाजसेवी संस्था नई दिशा के बैनर तले एक ज्ञापन पुलिस थाना देहात पहुंचकर टीआई विकास यादव को सौंपा गया। जिस पर टीआई विकास यादव ने नशे की रोकथाम को लेकर शीघ्र ही कदम उठाए जाने की बात कही है।

यहां देहात थाना प्रभारी विकास यादव को सौंपे गए ज्ञापन में समाजसेवी संस्था नई दिशा के रहबर अफगानी व डॉ.अरशद खान  ने बताया कि देखने में आ रहा है कि पुरानी शिवपुरी, जवाहर कॉलोनी व आसपास के क्षेत्र में युवाओं में स्मैक जैसे घातक जानलेवा नशे की प्रवृत्ति बढ़ रही है और अनेकों युवा इसका शिकार होकर कॉलोनी सहित अपने घरों में भी उत्पात मचाते है क्षेत्र में उत्पात, झगड़ा फसाद और शांति व्यवस्था को भी भंग करते है जिससे क्षेत्र के नागरिक में भय का माहौल में व्याप्त रहता है जिसके कारण कॉलोनी, में शांतिप्रिय नागरिकों को भी इस परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

पुरानी शिवपुरी जवाहर कॉलोनी सहित आसपास के कॉलोनीवासियों के द्वारा संस्था नई दिशा के माध्यम से ज्ञापन देकर थाना प्रभारी देहात से मांग की है कि थाना क्षेत्र की सीमा में बढ़ते हुए इस नशे के कारोबार पर अंकुश लगाया जावे साथ ही व्यसकन की रोकथाम को लेकर उचित कदम उठाए जाए साथ ही संस्था नई दिशा ने पुलिस को आश्वस्त भी किया है कि वह ऐसे नशेड़ी जो स्मैक का नशा बेचने का कार्य करते है उन्हें चिह्नित करते हुए रिपोर्ट भी दी जावेगी ताकि पुलिस भी समय रहते ऐसे लोगों के खिलाफ कदम उठाते हुए सख्त कार्यवाही करें। इस दौरान टीआई विकास यादव ने भी इस नशे के अभियान में शामिल होते हुए नशेडिय़ों और नशा की रोकथाम को लेकर उचित कार्यवाही का आश्वास संस्था को दिया है।

No comments:

Post a Comment