Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, September 3, 2022

कोरोना महामारी ने हमें वृक्षारोपण का महत्व बताया: डॉ. खुशी खान


रेडिऐन्ट कॉलेज के 22 वें स्थापना दिवस पर रोपे गए 51 पौधे, दिया प्रकृति संरक्षण का संदेश

शिवपुरी-रेडिऐन्ट कॉलेज के 22 वे स्थापना दिवस के अवसर पर न्यू रेडिऐन्ट आई.टी.आई पर 51 पौधे रोपे गए। इस अवसर पर रेडिऐन्ट ग्रुप के कॉ-ऑडिनेटर अखलाक खान ने नये सत्र में प्रवेशित छात्र-छात्राओं को कॉलेज की गतिविधियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज हम कॉलेज का 22 वॉ स्थापना दिवस मना रहे है हर वर्ष हम कॉलेज का स्थापना दिवस वृक्षारोपण कर मनाते आ रहे है 

इससे पहले जो पौधे हमारे द्वारा इस परिसर में लगाये गए है वे आज भी सुरक्षित है और आज कई पौधो ने विशाल रूप ले लिया है कई पेडों में फल आने भी शुरू हो गये है और वृक्ष जीवन भर हमें कुछ ने कुछ देते रहते है धरती पर उगे हर पेड-पौधे का अपना महत्व होता है। हमें भी अपने जीवनकाल में कुछ पौधों के पालन-पोषण  की जिम्मेदारी लेना चाहिए एवं प्रदूषण से प्रकृति कैसे बचाया जा सकता है इसके बारे में अवगत कराया। 

दून पब्लिक स्कूल की संचालिका डॉ. खुशी खान ने कहा अभी हाल  ही हम एक गंभीर जानलेवा कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहे थे जिसमें ऑक्सीजन को लेकर जो हाहाकार मची थी उससे हमें सीख लेना चाहिए कि पेड़-पौधे का हमारे जीवन में कितना महत्व है। डॉ.खुशी खान ने कहा कि आप लोग अपने कॉलेज परिसर में पौधे रोपे एवं उनकी देखभाल समय-समय पर करते रहे। रेडिऐन्ट ग्रुप के संचालक शाहिद खान ने दो पौधो के बीच की दूरी, खाद, पोषण एवं पौधों के देखरेख संबधी जानकारी दी। 

इस अवसर पर कॉलेज स्टाफगण में मनीष जैन, वेदप्रकाश यादव ,बलराम शर्मा,सागर मौर्य, रीजमा सिद्धीकी,अंजलि परिहार, शीलू कोली सहित समस्त स्टाफ एवं छात्र-छात्राऐं उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment