Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 29, 2022

मॉ जीणमाता का मंगल पाठ एवं भजनोत्सव कार्यक्रम आज


16वां वार्षिकोत्सव में रात्रि जागरण के साथ-साथ सजेगा मॉं के दरबार, लगेगा छप्पन भोग, 108दीपों से होगी महाआरती

शिवपुरी- घर-घर सुख-समृद्धि की यश-वैभव प्रदान करने वाली प्रसिद्ध आर्शीप्रदाता मॉं जीणमाता भक्तजनों के द्वारा आगामी 30 अक्टूबर को 16वां वार्षिकोत्सव बड़े उत्साह और उल्लास के साथ मनाए जाने को लेकर तैयारियां की जा रही है। यहां शहर के एबी रोड़ स्थित पंचायती बगीचा, अग्रसेन भवन परिसर में यह भव्य आयोजन मॉं जीणमाता का भव्य मंगलपाठ, रात्रि जागरण, सजेगा मॉं का दरबार, लगेगा छप्पन भोग और चुनरी उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

यहां आयोजन की शुरूआत 30 अक्टूबर को प्रात: 9 बजे श्री नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर से भव्य शोभायात्रा के साथ की जाएगी जिसमें मुख्य कार्यक्रम स्थल पंचायती बगीचा, अग्रसेन भवन परिसर में  सर्वप्रथम मॉं जीणमाता का भव्य दरबार सजाया जाएगा, साथ ही छप्पन भोग और 16वें वार्षिकोत्व के रूप में जन्म उत्सव की बधाई के साथ चुनरी उत्सव मनाया जाएगा। इसके साथ ही रात्रि के समय भव्य जागरण का आयोजन भी किया जा रहा है जिसमें कोलकाता से गायक भजन कलाकार नीरज अग्रवाल, पंजाब से राजू निरानिया एवं ग्वालियर से गायक कलाकार योगेश देशपाण्डे के द्वारा मॉं जीणमाता की भक्ति रात्रि जागरण में भजनों के साथ की जाएगी। 

इस दौरान 108 दीपों से महाआरती भी की जाएगी और 31 अक्टूबर को कन्या भोज, महाप्रसादी के साथ कार्यक्रम का समापन किया जाएगा। कार्यक्रम आयोजक श्रीजीणमाता भक्त मण्डल शिवपुरी के द्वारा इस भव्य दो दिवसीय आयोजन में अधिक से अधिक संख्या में मॉं जीणमाता भक्तजनों से धर्मलाभ प्राप्त करने का आग्रह किया गया है।

No comments:

Post a Comment