Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 18, 2022

मिस स्वेता राजे बनी मिस राजस्थान, शिवपुरी का बढ़ाया मान


राजस्थान में हुई एलीट मिस राजस्थान स्पर्धा में लिया भाग

शिवपुरी-राजस्थान में हुई एलीट मिस राजस्थान स्पर्धा में श्वेता राजे विजेता बनी है। श्वेता मूलत: शिवपुरी जिले की करैरा तहसील के ग्राम डामरौनखुर्द से ताल्लुक रखती हैं, उनका परिवार फिलहाल राजस्थान में है लेकिन यहां उनके कई रिश्तेदार और परिचित हैं, असल में श्वेता ने एक अहम खिताब जीतकर अब मिस इंडिया प्रतिस्पर्धा में दावेदारी का रास्ता बना लिया है, अगर वह यह खिताब भी जीतीं तो ब्यूटी कॉंटेस्ट के इतिहास में शिवपुरी का नाम दर्ज हो सकता है।  

जिले की करैरा तहसील के ग्राम डामरौन खुर्द में श्वेता का जन्म हुआ था और उनकी शुरुआती परवरिश भी यहीं हुई. श्वेता को राजस्थान की गुलाबी नगरी जयपुर में आयोजित ब्यूटी कॉन्टेस्ट में मिस राजस्थान का खिताब मिलने के बाद उन्होंने बताया कि उनके पिता गजेंद्र सिंह परमार डामरौन खुर्द के निवासी हैं और वह उसी गांव में पली-बढ़ी हैं। जिले की करैरा तहसील के ग्राम डामरौन खुर्द में श्वेता का जन्म हुआ था और उनकी शुरुआती परवरिश भी यहीं हुई, श्वेता को राजस्थान की गुलाबी नगरी जयपुर में आयोजित ब्यूटी कॉन्टेस्ट में मिस राजस्थान का खिताब जीतकर अंचल शिवपुरी का नाम रोशन किया है। 

श्वेता के पिता इंडियन आर्मी में कैप्टन रैंक से सेवानिवृत्त हुए, पिता की सहमति के बाद वह बीकॉम करने जयपुर आई थीं, संगीत और फैशन का शौक होने के चलते उन्होंने ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भागीदारी की और जयपुर में आयोजित स्पर्धा के दौरान विभिन्न राउंड्स में प्रदर्शन के बाद निर्णायकों ने उन्हें मिस राजस्थान घोषित किया। श्वेता के पिता इंडियन आर्मी में कैप्टन रैंक से सेवानिवृत्त हुए, पिता की सहमति के बाद वह बीकॉम करने जयपुर आई थीं, संगीत और फैशन का शौक होने के चलते उन्होंने ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भागीदारी की और जयपुर में आयोजित स्पर्धा के दौरान विभिन्न राउंड्स में प्रदर्शन के बाद निर्णायकों ने उन्हें मिस राजस्थान घोषित किया।

No comments:

Post a Comment