Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, May 10, 2023

एक बार फिर शुरू हुआ सभी विकासखण्डों में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान


नगर परिषद पोहरी कार्यालय में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत द्वितीय चरण का हुआ शुभारम्भ

शिवपुरी-मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत पोहरी नगर परिषद कार्यालय में बुधवार को द्वितीय चरण की शुरुआत कर दी गई है। इस अभियान के तहत जिले में 10 मई से 25 मई तक शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष रश्मि-नेपाल वर्मा, उपाध्यक्ष कृष्णलता-संजीव शर्मा, सीएमओ  तेज सिंह यादव, कर्मचारी योगेश गुप्ता, बल्लू बाथम, चांद खान सहित अन्य पार्षदगणों की मौजूदगी में कार्यालय में शिविर का आयोजन किया गया। 

नगर परिषद सीएमओ तेजसिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि 10 मई से 15 मई तक कार्यालय नगर परिषद में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत शिविर लगाया जाएगा जिसमें विभिन्न विभागों की 67 सेवाओं को सम्मिलित शामिल कर आमजन की समस्याओं से संबंधित आवेदनों को प्राप्त कर संबंधित विभागों को भेजा जाएगा और उनका तत्समय निराकरण किया जाएगा। 16 मई से 25 मई तक विभिन्न वार्डों में पहुंच शिविर लगाया जाएगा और आवेदन प्राप्त कर नगर परिषद संबंधी समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जाएगा।


मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का लाभ प्रत्येक हितग्राही को मिले : एसडीएम
कोलारस में लगा मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शिविर

शिवपुरी-नगर परिषद कोलारस में आज मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान द्वितीय चरण का विधिवत रूप से शुभारम्भ किया गया, आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एसडीएम कोलारस एम.एल अहिरवार एवं विशिष्ठ अतिथि हरवीर सिंह रघुवंशी रहे।
अनुविभागीय अधिकारी एम.एल.अहिरवार ने कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का लाभ शासन की मंशा अनुसार प्रत्येक पात्र हितग्राही को समय-सीमा में प्रदान किया जाए। सभी कर्मचारी इसमें संवेदनशीलता के साथ के कार्य करें एवं नागरिकों को लाभांवित करें। 


विशिष्ठ अतिथि हरवीर सिंह रघुवंशी द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि यह अभियान केवल शासकीय अभियान नहीं है, बल्कि प्रत्येक जन प्रतिनिधि को अपने वार्ड या मोहल्ले नागरिकों से संपर्क कर आवेदन शिविर में दिलवाना चाहिए जिससे कि उनको शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके। मुख्य नगर पालिका अधिकारी सौरभ गौड़ ने अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा नागरिका सुविधा के लिये यह विशेष अभियान 10 से 31 मई तक चलाया जा रहा है, जिसमें शिविर लगाकर 15 विभागों की चिन्हित 67 योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को समय-सीमा में दिया जाएगा। 

कैंप में हितग्राहियों को लाभ भी दिया गया। सीएमओ ने आम नागरिकों से अपने आवेदन शिविरों में जमा करने की अपील की है। कार्यक्रम में रविन्द्र शिवहरे, सोंटू शिवहरे, प्रताप भानू जाट, राजकुमार भार्गव, सुरेश राठौर, होतम जाटव, संदीप चंदेल, राम सड़ैया, राहुल जैन, गोपाल वैश्य, विकास कुशवाह, आनंद ओझा, सतीश राजौरिया, मनीष मोहनीयां, वृजकिशोर शिवहरे, गणेश धाकड़ आदि जनप्रतिनिधिगण, पार्षदगणों के साथ समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान
नगर परिषद खनियांधाना में दो स्थानों में शिविर लगाकर सुनी आमजन की समस्याएं

शिवपुरी-मध्यप्रदेश शासन की 67 हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों तक पहुंचाने एवं हितग्राहियों की समस्याओं को सुलझाने के लिए कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा 10 मई से 31 मई तक आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के द्वितीय चरण को संचालित करने के निर्देश दिए है। इस क्रम में संयुक्त कलेक्टर बी.बी.श्रीवास्तव ने अभियान के सफल संचालन हेतु सीएमओ एवं नगरपरिषद अधिकारियों कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का द्वितीय चरण 10 मई से 31 मई तक आयोजित किया जाएगा। इस अभियान के सफल संचालन के लिए नगर खनियाधाना में दो स्थानों पर मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के कैंप लगाए जाएंगे।


कार्यक्रम में संयुक्त कलेक्टर एवं जिला अभियान प्रभारी बी.बी. श्रीवास्तव ने जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि सभी के सहयोग एवं निगरानी से ही लक्ष्य प्राप्त करना संभव हो पाएगा। फौती, नामांतरण, बंटवारा, आयुष्मान कार्ड, श्रमिक पंजीयन इत्यादि योजनाओं के आवेदन का निपटारा शीघ्र किया जाएगा। नगर पंचायत प्रांगण में नगर के वार्ड एक से वार्ड 5 तक की समस्याओं के आवेदन एवं नगर के श्री टेकरी मंदिर प्रांगण में वार्ड क्रमांक 6 से वार्ड क्रमांक 15 तक की समस्याओं के आवेदन प्राप्त किया जाएगें। प्रत्येक जनसेवा अभियान कैम्प में निकाय से संबंधित विभागों के प्रतिनिधि बैठेगें। 

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का प्रारंभ नगर परिषद प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में जिला प्रभारी संयुक्त कलेक्टर ब्रज श्रीवास्तव, तहसीलदार योगिता बाजपेई, सीएमओ सतीश कुमार दुबे, मंडल अध्यक्ष एवं पार्षद सत्यप्रकाश भरदेलिया, परिषद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि कुलदीप सिंह चौहान, मंडल उपाध्यक्ष बृजेंद्र कुमार चौबे, भानु जैन, पार्षद दाउद अली, किसान मोर्चा के अजय सनातन झा, अभय मैनेजर, अधिकारी कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, हितग्राही महिलाएं एवं पुरुष उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment