Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, June 21, 2023

एशिया की सबसे बड़ी प्रतियोगिता में शिवपुरी के खिलाडिय़ों ने जीते मैडल


45 देशों के 1000 से अधिक खिलाडिय़ों ने लिया भाग

शिवपुरी-दिल्ली के प्रगति मैदान में बीती 16 से 18 जून तक एशिया के सबसे बड़ी प्रतियोगिता हुई जिसमे 45 देशों के 1000 से ज्यादा खिलाडि़ओं ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में भारत के दीपक पुनिया, योगेश्वर दत्त जैसे इंटरनेशनल पहलवानों भाग लिया। इस चैंपियनशिप को आईएचएफएफ (इंटरनेशन हेल्थ एंड फिटनेस फेस्टिवल) और शेरू क्लासिक एमएमए इंडिया जैसी बड़ी संस्थाओं द्वारा कराया गया जिसमे 15 तरह की प्रतियोगिताएं हुई जैसे- बॉडीबिल्डिंग, मिक्स मार्शल आर्ट, आमरेसलिंग, कुश्ती, पावर लिफ्टिंग मैंस फिजिक्स, कबड्डी आदि प्रतियोगिताएं हुई जिसमें देशभर दुनिया के हर देश से चुनिंदा बॉडी बिल्डर और इंटरनेशनल खिलाडयि़ों ने भाग लिया। 

यहां अतिथि के रूप में कई ग्रीन जो की बॉडीबिल्डिंग दुनिया में महान शख्सियत है शामिल रहे  और लगभग 1000 से प्लस कंपनियां प्रोटीन आदि की कंपनियां इंस्टॉल लगाए और जो खिलाड़ी ने अपना प्रथम और द्वितीय स्थान प्राप्त किया, अच्छा प्रदर्शन दिया उन्हें कंपनियों द्वारा किया गया और पुरस्कार पुरस्कृत किया गया और उनको स्पॉन्सर किया गया जिसमे शिवपुरी के टीएफएस जिम के वीरा फाइट क्लब से 4 खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करके शिवपुरी का नाम इंटरनेशन खिलाडिय़ों को पटकनी दे कर रोशन किया 

जिसमे  बलबीर रावत ने 3 फाइट नॉकआउट जीत कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया, साथ ही स्मार्टी सरीन ने भी सिल्वर मेडल जीता और प्रियम नेगी जो की (हिमाचल के राम नगर) से शिवपुरी वीरा फाइट क्लब में मिक्स मार्शल आर्ट्स सीख रही है। प्रथम स्थान प्राप्त किया और आकाश रॉय ने 4 स्थान प्राप्त किया। शिवपुरी के खिलाडयि़ों को आगे बड़ाने और आईएचएफएफ जैसी इंटरनेशन प्रतियोगिता में एम.पी. के लिऐ पहला गोल्ड मेडल जीताने के लिए टीएफएस जिम के डायरेक्टर और खेल प्रेमी मिस्टर हर्ष वर्धन रघुवंशी और रिचा रघुवंशी ने कोच वीरा रावत को रूपये 100000 का चेक देकर सम्मानित किया।

No comments:

Post a Comment