Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 27, 2023

ग्रामीण क्षेत्र में फैल रहे नशे को लेकर कलेक्ट्रेट जनसुनवाई में की शिकायत


शिवपुरी-
जिले के करैरा थाना क्षेत्र के लगभग एक दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को कलेक्टर से गांव में नशे के चलन पर रोक लगाने की गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने कलेक्टर से कमीशन पर शराब के ठेके, स्मैक, गांजा, कच्ची शराब बेचने वालो के विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

यहां आए शिकायत करने बालकृष्ण रावत और हाकिम रावत ने बताया कि हम सभी ग्रामीण नशा मुक्ति अभियान के तहत अलख जगाने का कार्य कर रहे हैं। लेकिन नशे के सौदागरों के बुलंद हौसलों के चलते गांव का हर नौजवान नशे का आदि हो चुका है। इसके चलते उनके भविष्य के लिए सभी ग्राम वासियों को चिंतित होना पड़ रहा है। हमारे बच्चे हमारे सामने ही नशे के आदि होते जा रहे हैं। नशे में धुत्त युवाओं के चलते गांव की बेटियां पडऩे के लिए स्कूल जाने से डरती हैं। गांव के युवा नशे के लिए पैसों की जरूरत को पूरा करने के लिए चोरी करने भी नहीं कतरा रहे हैं। गांव के युवा नशे के लिए अपने घरों से चोरी कर आधे अधूरे दामों में सामान को बेच आते है। 

बालकृष्ण रावत ने बताया कि नरौआ, ग्वालीया, इंदरगढ़, छितरी, करई, छिराई, बांसगड़, आडर, रंमगढ़ा, खडीचा, बेरखेड़ा, गधाई, खेराकोटिया,वनगवां आदि गांव के कौने-कौने में शराब के ठेकेदार द्वारा कमीशन पर अवैध रूप से शराब बेचीं जा रही है। इतना नहीं गांव में कच्ची शराब को भी लोग खपा रहे हैं। स्मैक से लेकर गांजा भी गांव में बेखौफ बेचा जा रहा है। इन नशे के सेवन कर गांव की युवा पीढ़ी अपना जीवन बर्बाद करने पर अमादा हो चुकी है। नशे के सोदागरों को रोकने का प्रयास हम लोगों द्वारा किया जाता है तो नशे के सौदागर धमकाने से लेकर मारपीट पर उतर आते हैं इसी के चलते आज कलेक्टर से गांव में नशे को रोकने के लिए कदम उठाये जाने की मांग की है।  

No comments:

Post a Comment