Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, July 16, 2023

सांसद डॉ.के.पी.यादव ने विभागीय कार्यों की समीक्षा कर अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश


जिला विकास एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक आयोजित

शिवपुरी-संसदीय क्षेत्र शिवपुरी-गुना क्षेत्रीय सांसद डॉ.के.पी.यादव ने गत दिवस जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक में विभिन्न विभागों की योजनाओं और विकास कार्य की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम, कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उमराव सिंह मरावी, अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार भूरिया, एसडीएम शिवपुरी रवि गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

सांसद डॉ.के.पी.यादव ने सभी विभागों की समस्याओं की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में आयुष्मान कार्ड वितरण कार्य की प्रगति की जानकारी ली और शेष रहे लोगों के आयुष्मान कार्ड भी बनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में ऐसे पात्र हितग्राही जो अभी तक प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से वंचित हैं उन्हें इस योजना में शामिल कर लाभान्वित किया जाए। उन्होंने नगर पालिका परिषद शिवपुरी में अव्यवस्थाएं होने पर नाराजगी व्यक्त की और व्यवस्थाओं को ठीक करने के नगर पालिका सीएमओ को निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना अंतर्गत शेष रही पात्र महिलाओं के पुन: आवेदन करने की प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है उसमें अधिक से अधिक पात्र महिलाओं को लाभान्वित किया जाए। कोई भी पात्र महिला इस योजना के लाभ से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कोलारस में चल रहे विद्युत सबस्टेशन के कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं का जिले में क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए। पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों के पालन प्रतिवेदन पर समीक्षा की। इसके साथ ही उन्होंने सड़क, बिजली, पानी, स्वच्छता से संबंधित किए जा रहे कार्यो की भी समीक्षा की।

No comments:

Post a Comment