Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 17, 2023

खनियाधाना में मां कनकेश्वरी ने श्रीशिव महापुराण कथा का किया शुभारम्भ


बरसते पानी में निकाली भव्य कलश यात्रा में सैकड़ों महिलायें हुईं शामिल, जजमान हैं पूर्व मंत्री एवं विधायक केपी सिंह कक्काजू

शिवपुरी- मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व नेताओं के द्वारा धार्मिक आयोजनों का क्रम लगातार जारी है। अभी-अभी कुछ समय पूर्व जहां मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के द्वारा धीरेन्द्र शास्त्री की कथा का आयोजन संपन्न कराया गया तो वहीं दतिया में प्रसिद्ध कथा वाचक प्रवीण मिश्रा की कथा का आयोजन भी हो चुका है। इसी क्रम में अब शिवपुरी जिले के खनियाधाना में पूर्व मंत्री एवं पिछोर विधानसभा से विधायक के.पी. सिंह कक्काजू के मुख्य यजमान के रूप में श्रीशिवपुराण कथा का आयोजन किया गया है जिसकी शुरूआत भव्य कलश यात्रा के साथ हुई। 

पिछोर बिधानसभा के खनियाधाना में गुरूबार को श्रीशिव महापुराण कथा का शुभारम्भ आधुनिक भारत की मीरा कही जाने बाली राष्ट्रसंत परम पूज्य मां कनकेश्वरी देवी द्वारा किया गया। कार्यक्रम के मुख्य यजमान पिछोर बिधायक एवं पूर्ब मंत्री केपी सिंह कक्काजू हैं। कार्यक्रम के पहले दिन खनियाधाना में भव्य कलश यात्रा निकाली गई जिसमें बारिश में भीगते हुये भी श्रद्वा के साथ सैंकड़ों महिलायें शामिल हुईं, उसके बाद चंद्रशेखर स्टेडियम में कक्काजू द्वारा पूजा अर्चना के बाद मां कनकेश्वरी ने कथा का शुभारम्भ किया गया। यह कार्यक्रम रोजाना 12:30 बजे से प्रारम्भ होगा और मां कनकेश्वरी देवी के श्रीमुख से 17 से 24 अगस्त श्रीशिव महापुराण कथा सुनाई जायेगी। 24 अगस्त को प्रसादी बितरण के साथ कार्यक्रम का समापन होगा।

No comments:

Post a Comment