Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 7, 2023

ग्रामीणों के अधिकारों पर डाका डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र जैन गोटू



कोलारस विधानसभा के सैकड़ों ग्रामीणों ने राशन की समस्या को लेकर जिला प्रशासन को घेरा सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी- किसी भी हालत में कोलारस विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों के अधिकारों पर डाका डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, सरकारी तंत्र की अनिद्रा के चलते सैकड़ों ग्रामीण जन खाद्यान्न वितरण योजना से वंचित है, उन्हें 2 से 3 महीने तक का खाद्यान्न तक नहीं मिल पा रहा है, ऐसे भ्रष्ट निरंकुश सेल्समैन को तत्काल ऐसी सभी राशन दुकानों से हटाया जाए अन्यथा हजारों की संख्या में दूरस्थ कोलारस विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण जन जिला मुख्यालय आकर अपने अधिकारों को लेकर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। यह बात कही पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत जितेंद्र जैन गोटू ने कोलारस विधानसभा से आए सैकड़ों लोगों का नेतृत्व कर रहे थे और उन्हें राशन की मांग को लेकर जिला प्रशासन के समक्ष घेराव करते हुए उनकी समस्या के संदर्भ में ज्ञापन भी सौंपा गया। 

इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन व अधिकारियों का आपसी सांठगांठ होने का भी आरोप लगाया। इस अवसर पर कोलारस विधानसभा के ग्रामीणों ने अपने राशन की समस्या को यह न केवल बताया बल्कि कई राशन दुकान के सेल्समेनो पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए कि वह उनके अधिकार का राशन डकार जाते हैं, बीते 6 महीने से कोलारस विधानसभा क्षेत्र में हालात यह हो गए हैं कि ग्रामीण आदिवासी परिजन अपने खाद्यान्न राशन को लेकर परेशान हैं। 

आदिवासियों का नेतृत्व कर रहे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेंद्र जैन गोटू ने जिला प्रशासन के समक्ष ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि इन आदिवासियों को उनके अधिकार का राशन तत्काल दिया जाए अन्यथा हजारों की संख्या में जिला मुख्यालय पर आदिवासी अपने अधिकारों को लेकर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। यहां राशन की इस मांग को लेकर ग्राम पंचायत रामपुरी के पिपरियाखेड़ा गांव के सैकड़ों ग्रामीण जन आदिवासी परिवार मुख्यालय आए हुए थे।

No comments:

Post a Comment