Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, August 8, 2023

नपाध्यक्ष ने पुरानी शिवपुरी से हटवाई मौके से अवैध रूप से चल रहा अहाता


स्कूली बच्चों की तकलीफ समझकर किया समस्या का निराकरण

शिवपुरी- नगर की प्रथम महिला के रूप में कार्यरत नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा के द्वारा जब स्कूली बालिकाओं की समस्या सामने आई तो उन्हेांने मौके पर ही पुरानी शिवपुरी में हाथ ठेलों पर संचालित अवैध रूप से शराब के अहातों को वहां से हटवाया और शराब दुकान को भी हटाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर बड़ी संख्या में नपा के कर्मचारी व स्थानीय लोग मौजूद रहे।

नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा को शिकायत मिली थी कि पुरानी शिवपुरी के देहात थाना क्षेत्र के नीलगर चौराहे पर सरकारी स्कूल को शराबियों ने अपना अड्डा बना रखा है। स्कूल बंद होने के बाद यह लोग स्कूल परिसर में सुकून से शराब पार्टी करते थे। हर दिन स्कूल पहुंचने वाले शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को स्कूल परिसर में शराब की खाली बोतलें, इंजेक्शन और कचरा फैला मिलता है। इस शिकायत को लेकर तत्काल नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने अपने नगर पालिका अमले के साथ मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की और यहां जेसीबी से जहां अवैध रूप से किया गया अतिक्रमण हटवाया तो वहीं स्कूली बालिकाओं और आमजन के लिए परेशानी का सबब बनने वाले अवैध रूप से संचालित हाथ ठेलों के अहातों को भी मौके से हटाया गया।

इस कार्यवाही से स्थानीय नागरिकों में खुशी की लहर देखने को मिली और उन्होंने नपाध्यक्ष की इस कार्यप्रणाली की सराहाना करते हुए आभार व्यक्त किया है। बता दें कि इस मामले को लेकर कई स्थानीय बार पार्षद और स्कूल प्राचार्य ने भी नगर पालिका सहित देहात थाने में शिकायतें की है। इसे लेकर ही शिकायत मिलने पर मंगलवार को नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा पुरानी शिवपुरी के नीलगर चौराहे पर नपा अमले के साथ पहुंची। उन्होंने शराब दुकान संचालक को जल्द से जल्द स्कूल के पास से शराब की दुकान हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं। शराब की दुकान के पास अतिक्रमण कर संचालित गुमठियों को हटवाया गया।

इनका कहना है-
यहां पुरानी शिवुपरी देहात थाना क्षेत्र के समीप ही कई दिनों से शराब की दुकान होने के चलते बच्चों सहित राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। कई महिलाएं इस रोड से काली माता मंदिर जाती है जिन्हें इस रोड से होकर गुजरने में परेशानी आती है। आज शराब की दुकान के संचालक को जल्द दुकान दूसरी जगह शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि निर्देश नहीं मानने पर शराब दुकान संचालक पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।
श्रीमती गायत्री शर्मा
 नपाध्यक्ष, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment