Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, September 16, 2023

नगर परिषद नरवर अध्यक्ष ने हितग्राहियों को सौंपे 2 लाख रुपए के ऋण वितरण पत्र


शिवपुरी-
नगर परिषद नरवर अंतर्गत प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना एवं मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत हितग्राहियों को 50-50 हजार रुपए के ऋण स्वीकृत कर खातों में राशि ट्रांसफर की गई। जिसके प्रमाण पत्र नगर परिषद नरवर अध्यक्ष पदमा माहेश्वरी ने अपने निवास पर हितग्राहियों को प्रदान किए।

नपाध्यक्ष पदमा माहेश्वरी ने बताया कि निकाय अंतर्गत लालजीराम कोली को पीएम स्वनिधि योजना के तहत 50 हजार रूपए की राशि प्रदान की गई है। इस राशि से उन्होंने स्टेशनरी सामग्री एवं कपड़े की रेहड़ी लगाने का काम शुरू किया है। इससे उनके परिवार को आजीविका उपार्जन में बहुत मदद मिली है। नप नरवर की हितग्राही इमरती बाई कोली को भी 50 हजार रूपए का ऋण मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत मिला है। इस राशि से उन्होंने गाँव-गाँव फेरी लगाकर कपड़े बेचने का व्यवसाय शुरू किया है, जिससे उनके परिवार की आमदनी का स्रोत सुनिश्चित हुआ है। नरवर की ही मुन्नी बाई को पीएम स्वनिधि योजना अंतर्गत पहले 10 हजार रूपए तथा इसे नियमित रूप से जमा करने पर 20 हजार रूपए एवं इसे भी समय पर जमा करने से और बैंक में सिविल स्कोर अच्छा होने से एकमुश्त राशि 50 हजार रूपए का ऋण प्राप्त हुआ है।

इस राशि से मुन्नी बाई ने नरवर में ही रेहड़ी-ठेला लगा कर चूड़ी इत्यादि मनिहारी सामग्री का अपना खुद का एक व्यवसाय शुरू किया है। आज मुन्नी बाई का परिवार आत्मनिर्भर होकर अपनी आजीविका पीएम स्वनिधि योजना से कमा पा रहा है। हमारे नरवर की ही एक और हितग्राही मीना कोली को भी पीएम स्वनिधि योजना अंतर्गत 50 हजार रूपए की राशि प्राप्त हुई है। इन्होंने भी बैंक में अपना लेनदेन नियमित रखा जिससे इनका सिविल स्कोर अच्छा बना रहा और योजनान्तर्गत लाभ प्राप्त हुआ। इस अवसर पर नपाध्यक्ष पदमा माहेश्वरी के साथ प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संदीप माहेश्वरी, नगर परिषद नरवर के जावेद कुर्रेशी, सीओ रामकिशन कोली एवं लाभान्वित हितग्राही मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment