Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 23, 2023

वार्ड नं.17 में ठेकेदार-नपा के बीच पिस रही क्षेत्र की जनता


वार्ड के आधे-अधूरे निर्माण कार्यांे नपा के प्रति जनता में रोष व्याप्त

शिवपुरी- नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रं.17 लुधावली की जनता बीते लंबे समय से ठेकेदार और जनता के बीच पिस रही है। यहां विकास कार्याे की बाट जो रही जनता के लिए आधे-अधूरे निर्माण कार्य परेशानी का सबब बने हुए और यही कारण है कि वार्डवासियों में नपा के प्रति रोष व्याप्त है।

बताना होगा कि वार्ड क्रं.17 में लंबे समय बाद विकास कार्यों शुरू होने ही वाले थे कि एकाएक आए दिन निर्माण कार्य बीच में ही आधे-अधूरे में छूट जाते है। कुछ ऐसा ही सीसी निर्माण कार्य को लेकर हुआ यहां करीब 20 वर्षों बाद तो सीसी खरंजा का निर्माण होने को लेकर भूमि-पूजन और गिट्टी पानी आदि डालकर शुरू कर दिया गया तो वार्डवासियों को आशा और अपेक्षा हुई कि अब समय रहते यहां सीसी रोड़ जल्द ही बन जाएगी लेकिन इस भूमिपूजन के भी करीब 3 माह बाद भी शुरू हुआ निर्माण कार्य अधूरा छूट गया और यहां रोड़ पर बिखरी पड़ी गिट्टी से आए दिन लोग चोटिल हुए और अब उबड़-खाबड़ मार्ग से आने-जाने को लेकर लगातार परेशानी बनी हुई है। इसके अलावा नंदू की दुकान से लेकर परसादी के मकान तक होने वाले सीसी निर्माण कार्यों में भी हालात यह बने हुए कि यहां आए दिन लोग बदहाली के हालातों से गुजर रहे है।

वहीं दूसरी ओर बीच चौक-चौराहे पर ही पानी भरने से लोगों को कीचड़ जैसे हालातों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच अब जब शनिवार को ही यहां एक बार फिर से निर्माण कार्य प्रारंभ होने शुरू हुए तो आशा थी कि अब यह निर्माण शीघ्र ही पूरा होकर सुगम मार्ग उपलब्ध होगा लेकिन यहां भी ठेकेदार और नपा के बीच जनता पिस रही है और यहां भी आधा-अधूरा निर्माण खोदकर लोगों के लिए परेशानी की समस्या खड़ी कर दी। वार्ड पार्षद राजा यादव ने भी अपनी ओर से हर संभव प्रयास किए लेकिन जनता की अपेक्षाओं पर तो तब खरे उतरे जब निर्माण कार्य निर्वाध रूप से गति पकड़ सके। ऐसे में वार्ड पार्षद के प्रयासों को भी यहां तवज्जो ना दिए जाने से भी वार्डवासियों में नपा के प्रति नाराजगी व्याप्त है।

No comments:

Post a Comment