Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, December 17, 2023

खेल परिसर में आयोजित बैडमिंटन टूर्नामेंट में शीतल और डॉ आनंद की जोड़ी ने जीता मुकाबला



64 खिलाडिय़ों ने लिया भाग, दो दिवसीय प्रतियोगिता संपन्न

शिवपुरी-खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा 16-17 दिसम्बर को बैड्मिंटॉन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 35 वर्ष और उससे अधिक वर्ष के वरिष्ठ खिलाडिय़ों ने भाग लिया। जिसमें मुरैना, गुना, कोलरस, शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर के कुल 64 खिलाडयि़ों ने भाग लिया। 

बताना होगा कि श्रीमंत माधवराओ सिंधिया जिला खेल परिसर में बैड्मिंटॉन खेल का आयोजन किया गया जिसमें 64 खिलाडयि़ों ने नोक आउट आधार पर प्रतियोगिता में भाग लिया। खेल परिसर में ही पिछले दो दिनो से 35 वर्ष और उससे अधिक के आयु के खिलाड़ीयों ने बैड्मिंटॉन की प्रतियोगिता में शिरकत की। जिसमें निखिल चोकसे और विवेक की जोड़ी को लगातार सेट में 2-0 से मात देकर कोलारस की आनंद और शीतल की जोड़ी ने कड़े मुकाबले में हराकर चैम्पीयन का खिताब अपने नाम किया।

जिला खेल अधिकारी डॉ के के खरे ने बताया जिला खेल परिसर में पिछले दो दिवस में कई कड़े मुक़ाबले देखने को मिले। गुना की टीम से आए कपिल अवस्थी की जोड़ी ने भी अच्छा मुक़ाबला खेला लेकिन कोलरस के और शिवपुरी के खिलाडयि़ों ने कड़ी मेहनत से फ़ाइनल तक पहुँचे। कोलरस ब्लॉक में कुछ माह पहले ही इंडोर स्टेडीयम का निर्माण हुआ है जिसमें सभी खेल की सुभिधायें है जिनका उपयोग वहा के स्थानीय खिलाड़ी कर रहे है। 

कोलरस इंडोर स्टेडीयम का लोकार्पण पूर्व खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा किया गया था जिसका लाभ इन खिलाडिय़ों के खेल के स्तर को बढ़ाए जाने के लिए मिल रहा है। विजयी रहे शीतल और आनंद की जोड़ी को और उप विजेता खिलाड़ी निखिल और विवेक की जोड़ी को मुख्य अतिथि एसडीओपी विजय यादव, मंडल अध्यक्ष के पी परमार, विपुल जेमीनी और जिला खेल अधिकारी डॉ के के खरे ने विजेता उपविजेता ट्रॉफी से नवाजा। पूरी प्रतियोगिता का संचालन ब्रिज भूषण शर्मा, नितिन सरोदे, दिनेश गोखे, मनोज गुप्ता, कमल बाथम, देवेंद्र शर्मा द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment