Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, December 17, 2023

श्रीकृष्ण भगवान का कुरूक्षेत्र में गीता-ज्ञान को लेकर आयोजित हुई चित्रकला प्रतियोतिा




23 दिसम्बर को मनाया जाएगा गीता जयंती समारोह, चित्रकला के प्रतिभागी होंगें सम्मानित

शिवपुरी- आगामी 23 दिसम्बर को आयोजित होने वाली गीता जयंती समारोह के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए गहोई समाज समिति के तत्वाधान में स्कूली बच्चों के लिए श्रीकृष्ण भगवान का कुक्षक्षेत्र में गीता-ज्ञान विषय को लेकर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें शामिल सभी प्रतिभागी गीता जयंती समारोह जो कि स्थानीय चौधरी डिस्ट्रीब्यूटर्स हवाई पट्टी के सामने, झांसी रोड़ शिवपुरी पर होगा वहां इन सभी प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाएगा साथ ही विशेष पुरूस्कार अलग से प्रदाय किए जाऐंगें।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए गहोई समाज समिति अध्यक्ष राजेन्द्र गुप्ता सेठ ने बताया है कि भगवान श्रीकृष्ण के गीता-ज्ञान प्रेरक के रूप में गीता जयंती समारोह का आयोजित गहोई समाज समिति के द्वारा प्रतिवर्ष किया जाता है इसी क्रम में बच्चों में भी धर्म की भावना का जागरण हो इसे लेकर गीता ज्ञान से संबंधित चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें चौधरी हाउस मोघे वाली गली चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, यहां श्री कृष्ण भगवान का कुरुक्षेत्र में गीता का ज्ञान देते हुए का चित्र बनाना था, कई छात्र छात्राओं ने भाग लिया और चित्र बनाए। 

उपरोक्त प्रतियोगिता कार्यक्रम संयोजक ओमप्रकाश नीखरा साहित्यकार के संयोजकत्व एवं जयप्रकाश चौधरी के प्रयोजकत्व में कराया गया। इस प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभाओं को अब पुरुष्कार वितरण गीता जयंती समारोह जो कि 23/12/2023 को मनाया जाएगा, वहां सम्मानित किया जाएगा। सभी बन्धुओं से पधारने की अपील की जाती है गीता जयंती समारोह 23 दिसम्बर को समय दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक चौधरी डिस्ट्रीब्यूटर्स हवाई पट्टी के सामने, झांसी रोड़ शिवपुरी पर कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें अधिक से अधिक संख्या में समाज बन्धुओं से शामिल होने का आह्वान गहोई समाज समिति अध्यक्ष राजेन्द्र गुप्ता सेठ के द्वारा किया गया है।

No comments:

Post a Comment