Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, December 17, 2023

राज्य स्तरीय अंडर-17 हैंडबाल प्रतियोगिता :बालक वर्ग में छह तो बालिका वर्ग में खेले गए आठ लीग मुकाबले




बालक वर्ग में ग्वालियर ने जबलपुर को हराकर सेमी फायनल में बनाया स्थान

शिवपुरी। शहर के तात्याटोपे फिजिकल कालेज मैदान में चल रही 67वीं अंडर-17 बालक-बालिका हैंडबाल प्रतियोगिता अब खिताबी मुकाबलों की ओर बढऩे लगी है। रविवार को बालक वर्ग में छह जबकि बालिका वर्ग में आठ लीग मुकाबले खेले गए। ग्वालियर संभाग की बालक वर्ग की टीम का अच्छा प्रदर्शन लगातार जारी है और रविवार को ग्वालियर ने जबलपुर को 21-09 से एक तरफा शिकस्त देकर अंक तालिका के आधार पर सेमीफायनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, हालांकि ग्वालियर का एक और लीग मुकाबला रीवा के साथ सोमवार को खेला जाना है, लेकिन यह मैच अब ग्वालियर के लिए महज औपचारिकता रह गया है। 

रविवार को जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ प्रतियोगिता का जायजा लेने पहुंचे और इस दौरान उन्होंने न सिर्फ मैचों का लुत्फ लिया बल्कि जिला क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बेमटे, बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर, यादवेंद्र चौधरी के साथ खिलाडिय़ों से भी परिचय प्राप्त कर उन्हें शुभकामनाएं दीं। वहीं फिजिकल थाना प्रभारी रजनी चौहान भी खिलाडिय़ों के बीच पहुंची और बालिका वर्ग के मैच के दौरान खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर उत्साहवर्धन किया। इस दौरान नेशनल रैफरी शिवनाथ सिंह बैस, खेल शिक्षक अजय बाथम, विनय रावत, दीपक मांझी, सदाशिव भार्गव, अशोक शाक्य, शाहिन खान, बृजमोहन चाहर आदि मौजूद थे।

किसे कितने गोल से मिली जीत
प्रचार प्रसार समिती के नीरज सरैया ने बताया कि रविवार को बालक वर्ग में नर्मदापुरम व उज्जैन के बीच हुआ मैच 12-12 टाई रहा, जबकि सागर ने शहडोल को 9-6 से हराया। वहीं जनजातीय विकास व इंदौर के बीच भी मुकाबला 11-11 से टाई रहा। इधर रीवा ने जबलपुर को नजदीकी मुकाबले में 8-6 से हराया तो उज्जैन ने जनजातीय संभाग को 19-14 से शिकस्त दी, जबकि रीवा ने शहडोल पर 10-8 से जीत दर्ज की। बालिका वर्ग की बात करें तो जबलपुर ने ग्वालियर को 19-5 से एकतरफा मैच हराया तो सागर ने भोपाल पर 8-4, शहडोल ने रीवा को 5-2 व उज्जैन ने इंदौर को 13-03 से करारी शिकस्त दी। जबलपुर ने नर्मदापुरम को 11-02 जनजातीय संभाग ने उज्जैन को 9-6, ग्वालियर ने रीवा को 5-1 व भोपाल ने इंदौर को 11-3 से हराया। सोमवार की सुबह सेमीफायनल में स्थान बनाने के लिए शेष टीमें लीग मुकाबलों में अपना दमखम दिखाएंगी।

No comments:

Post a Comment