Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, January 2, 2024

सत्य प्रकाश शर्मा पिछले 5 वर्षों से निर्वाध रूप से कर रहे निशुल्क जनसेवा



व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से अभी तक 1500 से अधिक शादियों का बन चुके हैं माध्यम

/संजय आजाद/

शिवपुरी-इस समय लगभग अधिकतर घरों में बेटे बेटियों की शादी विवाह करना हर समाज में एक चैलेंज सा बन गया है खासकर जब आपके बच्चों की उम्र बढ़ती जा रही है और आपके पास सब कुछ व्यवस्था भी है लेकिन संबंध की बात नहीं हो पा रही है,तो ऐसे में आप अपने आप को बेसहारा महसूस करते हैं तो ऐसे में आपका सहारा बनने के लिए आपके बेटे बेटियों की शादी करने के नेक कार्य का बीड़ा उठाया है सत्य प्रकाश शर्मा ने जो मूलतः रहने वाले आगरा के हैं लेकिन वर्तमान में कानपुर में निवास कर रहे हैं और सत्य प्रकाश शर्मा संस्थापक ग्रुप चलाते हैं और अभी लगभग 30 से अधिक ग्रुप संचालित है, जिनमें लगभग 10 हजार 500 लगभग लोग इन्होंने जोड़े हुए हैं। गत माह नवंबर 2023 तक 1470 शादियां तय हुई थी या हो गई थी इस माह में लगभग 40 शादियां या तो हो गई है अथवा तय हो गई हैं l यानी की 31 दिसंबर 2023 तक जब आप यह समाचार पढ़ रहे होंगे तब 1500 शादी संबंधों का आंकड़ा पार हो चुका होगा। 

जैसा कि सत्य प्रकाश शर्मा जी ने बताया है, उन्होंने कहा है कि सदस्यों की संख्या भी अभी ग्रुप में 10493 है, जो की लिखा पढ़ी के अनुसार है, परंतु अभी हम गिनती करें तो लगभग 11000 सदस्य हैं l वक्त की कमी के कारण यह अभी नहीं कर पाएंगे अगले महीने अवश्य 11000 से अधिक सदस्यों की संख्या लिखा पढ़ी में ग्रुप में भी प्रदर्शित करवाई जाएगी l आज पूरे भारतवर्ष में ब्राह्मण समाज की बात करें तो सत्य प्रकाश शर्मा नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है भारत के लगभग अधिकतर शहर से लोग इनसे जुड़े हुए हैं। और सबसे विशेष बात यह है कि यह पिछले 5 वर्षों से लगातार इस कार्य को निशुल्क रूप से कर रहे हैं किसी तरह की कोई भी फीस इनके द्वारा नहीं ली जाती है। और पिछले 5 सालों में ऐसा एक दिन भी नहीं आया जिस दिन इन्होंने ग्रुप पर बायोडाटा नहीं डाले हो। जानकी इन्होंने एक भी दिन अवकाश नहीं लिया है और निर्वाण रूप से जन सेवा कर रहे हैं। 

अब नव वर्ष में यह कुछ नया प्लान करने वाले हैं जिसकी तैयारियां चालू है। 65 साल से अधिक की आयु होने के बाद भी सत्य प्रकाश शर्मा में ऊर्जा है जो नवयुवा में होती है लगातार तीन मोबाइल पर काम करने के कारण इन्हें आंखों का ऑपरेशन भी करवाना पड़ा है लेकिन उसके बाद भी यह समाज सेवा बंद नहीं कर रहे हैं इनका मानना है कि यह सब कुछ भगवत प्रेरणा से ही संभव है वह कई बार सोचते हैं कि उनके चले जाने के बाद इस तरह की व्यवस्था का संचालन कौन कर पाएगा। यदि आप भी अपने बेटे बेटियों की विवाह संबंधित बायोडाटा ग्रुप पर डालना चाहते हैं तो आप इनसे संपर्क कर सकते हैं ग्रुप में बायोडाटा डालने के बाद से ही आपके पास फोन आने चालू हो जाते हैं और जल्द ही संबंध भी हो जाता है।

No comments:

Post a Comment