Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 11, 2024

जनप्रतिनिधि और प्रशासन के बीच आपसी समन्वय से काम हो: एसीएस के सी गुप्ता


संभागीय प्रभारी अधिकारी ने की जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक

शिवपुरी-उच्च शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के सी गुप्ता को ग्वालियर संभाग के लिए प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। एसीएस के सी गुप्ता बुधवार को शिवपुरी जिले के भ्रमण पर आए। उनके साथ संभागायुक्त दीपक सिंह भी मौजूद रहे। उन्होंने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ विभिन्न विषयों पर बैठक की।

जिले में विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रगति के अलावा शासन स्तर पर लंबित कार्य एवं जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के बीच आपसी समन्वय से काम किया जाए। इस उद्देश्य से एसीएस के सी गुप्ता ने बैठक की और कहा कि जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के बीच आपसी तालमेल से कार्य बेहतर ढंग से संपन्न होते हैं। इसलिए विभागीय कार्यों में जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग रहे और जनप्रतिनिधियों को जानकारी दी जाए। इसके अलावा यदि जिले की कोई समस्या है जिनके प्रस्ताव शासन स्तर पर भेजे गए हैं उसमें समन्वय का काम किया जाएगा। 

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा अमित यादव, नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, जिला अध्यक्ष राजू बाथम सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने जिले के विभिन्न कार्यों की जानकारी दी। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव और नगर पालिका अध्यक्ष ने भी कई मुद्दे रखे। जिसमें कई मझरे टोले को राजस्व गांव के रूप में चिन्हित करना, जिला पंचायत में कार्यों को स्वीकृति, नल जल योजना, सड़क, मड़ीखेड़ा समूह जल प्रदाय योजना आदि पर चर्चा की गई।

No comments:

Post a Comment