Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, February 5, 2024

अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही, 3.50 लाख रूपये की शराब व लहान किया जब्त


वृत्त प्रभारी राहुल गुप्ता के द्वारा 04 स्थानों पर छापामार कार्यवाहियों में 04 प्रकरण किए पंजीबद्ध

शिवपुरी- अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग के द्वारा बड़ी कार्यवाही की गई है जिसके तहत होटलों और ढाबों पर चैकिंग अभियान चलाते हुए खाना तलाशी की जिसमें अवैध रूप से 35.50 लीटर मदिरा एवं 3500 लीटर लहान जब्त करते हुए मौके पर ही नष्ट किया गया है साथ ही आगे भी तलाशी अभियान जारी रहेगा।

यहां बताना होगा कि जिले में अवैध मदिरा की बिक्री पर रोकथाम के लिए कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी के निर्देशन में जिला आबकारी अधिकारी संजय कुमार गुप्ता के मार्गदर्शन में आबकारी उप निरीक्षक शिवपुरी राहुल गुप्ता के द्वारा अपनी टीम के साथ मिलकर अवैध शराब के खिलाफ बडी कार्यवाही की गई जिसके चलते यहां म.प्र. आबकारी अधिनियम 1915 की विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत अवैध मदिरा धारण, परिवहन, चौर्यनयन एवं विक्रय के विरुद्ध आबकारी टीम द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। 

जिला आबकारी अधिकारी संजय कुमार गुप्ता के निर्देशन में गत दिवस वृत्त शिवपुरी प्रभारी राहुल गुप्ता के द्वारा अपनी टीम के साथ क्षेत्रांतर्गत आने वाले ढाबों और होटल एवं सार्वजनिक स्थल पर मदिरा पीने के वृत्त प्रभारी शिवपुरी श्री गुप्ता एवं आबकारी दल द्वारा कुल 35.350 लीटर मदिरा एवं 3500 लीटर लहान (मौके पर नष्ट) जप्त कर म.प्र. आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं 34(1), 36(बी) के तहत 04 छापामार कार्यवाहियों में कुल 04 प्रकरण पंजीबद्ध किए गए। जप्त सामग्री की अनुमानित कीमत लगभग 3.55 लाख रूपये है। आगामी दिनों में भी आबकारी विभाग शिवपुरी के द्वारा मदिरा के अवैध बिक्री पर रोकथाम हेतु प्रभावी कार्यवाही जारी रहेगी।

No comments:

Post a Comment