Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, February 5, 2024

प्रजापति समाज का आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन 26 अप्रैल को, सम्मेलन अध्यक्ष बने सूरज प्रजापति



समाज की बैठक में सम्मेलन अध्यक्ष बने सूरज प्रजापति, उपाध्यक्ष नरेन्द्र एवं कोषाध्यक्ष ज्ञानी प्रजापति बनाए गए

शिवपुरी-सामाजिक संगठन और समाज में हो रहे विवाह समारोह की फिजूलखर्ची को रोकने के लिए दक्ष प्रजापति समाज के द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी समाज का आदर्श सामूहिक विवह सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन आगामी 26 अप्रैल को ग्राम रातौर स्थित श्रीहनुमान मंदिर परिसर में आयोजित किया जाएगा। 

कार्यक्रम को लेकर गत दिवस ग्राम रातौर हनुमान मंदिर में बैठक का आयोजन समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति की मौजूदगी में किया गया जिसमें सर्वानुमति से सम्मेलन समिति अध्यक्ष के रूप में डॉ.सूरज प्रजापति को जबकि सहयोगी के रूप में उपाध्यक्ष पद पर नरेन्द्र प्रजापति फतेहपुर एवं कोषाध्यक्ष पद पर ज्ञानी प्रजापति को चुना गया। इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति ने उपस्थित समाजजनों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी समाज जन मिलकर समाज में होने वाली फिजूलखर्ची को रोकते हुए कदम आगे बढ़ाए और इस विवाह सम्मेलन को सफल बनाने के लिए समाज के ऐसे विवाह योग्य जोड़े जो इस सम्मेलन में शामिल हो इसे लेकर समाजजनों से संपर्क अभियान भी शुरू किया जाएगा। 

इस बैठक में मुख्य रूप से सम्मेलन अध्यक्ष डॉ.सूरज प्रजापति व कार्यकारिणी पदाधिकारियों का माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया गया। बैठक में बादाम सिंह, काशीराम, रामस्वरूप मनियर, हरिचरण, जीतू कोड़वदा, कोमलिया मनियर, जनवेद विजयपुरम, जवाहर रातौर, मांगीलाल, ज्ञानी तेंदुआ, महेश प्रजापति शिक्षक, बनवारी, मुकेश डेहरवारा, बलवीर ठेह, गोविंदी मनियर, हल्के खौरघार, दुर्गा, रामहेत सिकरावदा सहित बड़ी संख्या में समाजजन मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment