Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 22, 2024

महामण्डलेश्वर महंत पुरूषोत्तमदास जी महाराज के सानिध्य में हो रहा श्रीगोपाल मंदिर की व्यवस्थाओ में सुधार




प्रति मंगलवार और शनिवार को किया जाएगा सामूहिक सुन्दरकाण्ड पाठ, पर्वो पर होंगें सामूहिक कार्यक्रम

शिवपुरी- तुलसी आश्रम बड़े हनुमान मंदिर के महंत महामण्डलेश्वर पुरूषोत्तमदास जी महाराज के पावन सानिध्य में अब न्यू ब्लॉक स्थित श्रीगोपाल मंदिर के महंती संभालने के बाद व्यवस्थाओं में काफी सुधार किया जा रहा है। जहां एक ओर मंदिर में जहां पूर्व में नशा करने, चिलम आदि पीने वालों का जमघट जमा रहता था वहां अब महामण्डलेश्वर के सानिध्य में धर्म की बयार बहने लगी है। अब यह पूज्य महाराजश्री के सानिध्य में प्रयास रहेगा कि प्रति मंगलवार और शनिवार को सुन्दरकाण्ड पाठ किया जाएगा तो वहीं विभिन्न धर्म पर्वाे पर भी सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किए जाऐंगें। 

अब यहां मंदिर पर आने वाले श्रद्धालुओं, दर्शनार्थियो की संख्या में वृद्धि होने लगी है जहां मंदिर के पुजारी नित्यम दुबे ने स्वयं यहां बदलाव की व्यवस्थाओं को सराहा और प्रसन्नता जाहिर की। यहां श्रीगोपाल मंदिर में शिवपुरी की प्रथम नागरिक नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा भी अपने साथी भक्तों के साथ महंत महामण्डलेश्वर पुरूषोत्तमदास जी महाराज के साथ ही गोपालजी के दर्शनों हेतु उपस्थित हुई। उन्होंने आश्वासन दिया कि मंदिर के बाहरी क्षेत्र में बने सामुदायिक सुलभ कॉम्पलैक्स में साफ-सफाई की जाएगी और सुव्यवस्थित व्यवस्था की जाएगी। 

महंत पुरुषोत्तम जी महाराज ने मंदिर के भक्तो, क्षेत्र के रहवासियों व श्रद्धालुओं से अपील की है कि श्रीगोपाल मंदिर पर आगामी समय में भव्य होल्ली त्योहार प्रेम एवं सद्भाव के साथ मनाया जाएगा। साथ ही आमजन भी प्रेम-सद्भाव से इस रंगों के त्यौहार होली को सादगी के साथ मनाए और होलिका दहन के अवसार पर गौकाष्ठ का प्रयोग करें। इस दौरान महाण्डलेश्वर की महंती के साथ ही यहां प्रो.एलडी गुप्ता, जीके बंसल, डॉ.बीके शर्मा, संदीप वशिष्ठ, महेन्द्र वशिष्ठ, संतोष शिवहरे, नित्यम दुबे, शास्त्रीजी, केशव पंसारी, लक्ष्मणदास गोयल, सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment