Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, April 10, 2024

देहात थाना क्षेत्रांतर्गत कुऐं में मिली युवती की लाश, तीन युवकों पर मामला दर्ज


लव जिहाद के आरोप, 
तीन दिनों से से लापता थी युवती,परिजनों ने किया हंगामा, मुस्लिम समुदाय के तीन युवकों पर मामला दर्ज

शिवपुरी- पुलिस थाना देहात क्षेत्रांतर्गत आने वाले सरवती मंदिर के पास एक युवती की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई और मौके पर पहुंची पुलिस के समक्ष मृतक युवती के परिजनों ने लव जिहाद के आरोप लगाए। बताया गया है कि मृतक युवती बीते तीन दिनों से लापता थी और परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत देहात पुलिस थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस भी लगातार लापता युवती की तलाश कर रही थी कि तभी अचानक बुधवार के रोज युवती का शव घर के समीप ही स्थित कुएं में उतरते हुए मिला। इस मामले में पुलिस ने परिजनों के बयानों पर तीन मुस्लिम समुदाय के लोगों पर मामला पंजीबद्ध करते हुए प्रकरण विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय स्थित देहात थाना क्षेत्र पुरानी शिवपुरी इलाके में रहने वाली रानी धानुक पिछले तीन दिनों से लापता बताई जा रही थी, परिवारजनों ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में की थी, पुलिस इस मामले में लापता युवती की तलाश कर रही थी लेकिन बुधवार को उसकी लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई और परिवारजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस इस मामले को लव जिहाद से जोड़कर रही है।

लव जिहाद का आरोप
मृतक युवती रानी धानुक के परिजनों ने इस मामले पर अपने ही पड़ोस में रहने मुस्लिम समुदाय के एक युवक व उसके दो दोस्तों पर धमकाने के आरोप लगाए है जिससे यह मामला लव जिहाद से जुड़ा होना बताया है। परिजनों का आरोप है कि युवती की हत्या करके उसकी लाश को कुएं में फेंका गया है।

पीएम कराने से किया इंकार, किया हंगामा, बुलडोजर चलाने की मांग
मृतक युवती की लाश पास ही के कुएं में बरामद होने के बाद से ही पहले तो परिवारजनों ने उसके पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया इसके बाद पुलिस जैसे तैसे शव को पोस्टमार्टम के लिए पोस्टमार्टम हाउस पहुंची तो वहां भी परिवारजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इस मामले में मृतक युवती के परिवारजनों की मांग है कि उनके परिवार की लाड़ली बिटिया की हत्या की गई है और हत्यारों को सबक सिखाने के लिए तत्काल प्रशासन उनके मकान पर बुलडोजर चला कर कार्रवाई करें, पुलिस ने परिवारजनों को पूरी तरह से भरोसा दिया है कि जो न्याय उचित कार्रवाई होगी वह जरूर की जाएगी इसके बाद परिजन शांत हुए।

इनका कहना है-
देहात थाना क्षेत्र में एक युवती का शव कुँए में मिला है परिजनों के बयान के आधार पर तीन युवकों पर धारा 306 का मामला दर्ज किया गया है जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जायेगी।
जितेन्द्र मावई
थाना प्रभारी, पुलिस थाना देहात, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment