Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, May 9, 2024

सेवा भारती ने दी श्रद्धांजलि अपने क्षेत्रीय सेवा प्रमुख प्रदीप खांडेकर को



शिवपुरी-
हम जो लोग उनके बारे में बता रहे हैं वह उनके जीवन का एक बहुत छोटा सा हिस्सा है सहजता और सरलता उनके जीवन की दिनचर्या में शामिल था इतने बड़े अधिकारी होने पर भी वह सामान्य कार्यकर्ता की भांति ही रहते थे यह उद्वोधन मनीष उपाध्याय क्षेत्रीय संगठन मंत्री हिंदू जागरण मंच भोपाल ने श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित लोगों के बीच कहा। मुख्य वक्ताओं द्वारा प्रदीप के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि सभा का प्रारंभ किया गया।

इस अवसर पर राजेश भार्गव विभाग सह संघ चालक ने कहा कि 1977 में संघ पर प्रतिबंध लगाने के कारण बे स्वयं एवं उनके पुत्र को जेल में रहना पड़ा, पारिवारिक कारणों से वह संगठन का कार्य कुछ समय नहीं कर सके लेकिन परिवार की अनुकूल स्थिति आने पर वह अपने संगठन के कार्य में लग गए। वक्ता राजेश गोयल जिला संघचालक ने कहा कि प्रचारक का जीवन तो समुद्र जैसा होता है उसकी गहराई को नापना तो असंभव काम है, वास्तव में उन्होंने अपने जीवन को सही अर्थों में सार्थक बनाया हम अपने जीवन को सफल मानते हैं घर है, कार है और बांग्ला है लेकिन सफल और सार्थक में अंतर है वह हंसमुख स्वभाव के धनी व्यक्ति थे, हम सभी उनके द्वारा  समाज के लिए किए गए कार्यों को और आगे बढ़ाए यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर श्रद्धांजलि देने के लिए सभी सरस्वती विद्यापीठ पर आए थे। मंच का संचालन अतुल शर्मा विभाग सेवा प्रमुख द्वारा किया गया।

सेवा भारती  ने एक नया संस्कार केंद्र  सराय बस्ती में प्रारंभ किया

नर सेवा नारायण सेवा  के मूल मंत्र को ध्यान में रखते हुए संस्था अपनी सेवाओं का विस्तार कर रही है, इसी क्रम में हम इस बस्ती में संस्कार केंद्र का शुभारंभ कर रहे हैं निश्चित रूप से यहां की आगे आने वाली पीढ़ी संस्कार युक्त बने, पढ़ाई में वह आगे रहे यह उदगार नगर अध्यक्ष शैलेश विरमानी द्वारा महल सराय बस्ती में एक नए संस्कार केंद्र के शुभारंभ के अवसर पर व्यक्त किए। इस अवसर पर  महिला इकाई की नगर अध्यक्ष श्रीमती नंदा खंडेलवाल ने बताया कि इस केंद्र का संचालन महिला विभाग द्वारा ही किया जाएगा, पढ़ाई के साथ-साथ बस्ती की साफ सफाई पर भी स्थानीय निवासियों के सहयोग से ध्यान दिया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन सचिव कल्पना सोनी द्वारा किया गया एवं आभार कोषाध्यक्ष शर्मिला बंसल द्वारा व्यक्त किया गया। इस अवसर पर संस्था के कार्यकर्ता, बस्ती के बच्चे एवं महिलाएं काफी संख्या में उपस्थित थी।

No comments:

Post a Comment